UP:अब बिना बैंड-बाजा के ही आएगी बारात, मेहमानों की लिस्ट भी होगी छोटी
Advertisement

UP:अब बिना बैंड-बाजा के ही आएगी बारात, मेहमानों की लिस्ट भी होगी छोटी

नई गाइडलाइंस के मुताबक अगर मैरिज हाउस की क्षमता 100 की है, तो वहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सिर्फ 50 लोग शामिल होंगे.

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद शासन और प्रशासन इस कोशिश में जुट गए हैं कि संक्रमण से लोगों को बचाया जा सके. हालांकि इससे उन लोगों के अरमानों को झटका लग सकता है, जिनकी शादी की डेट हाल-फिलहाल में है. जहां यूपी सरकार ने शादी समारोह में 200 लोगों को मंजूरी दे रखी थी, उसे अब कम कर दिया गया है. नई गाइडलाइन के मुताबिक अब शादी के फंक्शन में 100 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत होगी. 

बिना बैंड-बाजा आएगी बारात 
कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने शादी और अन्य सामाजिक समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की सीमा संख्या कम करने के साथ ही  यूपी सरकार ने बैंड-बाजा और डीजे पर भी रोक लगाई है. 
नई गाइडलाइंस के मुताबक अगर मैरिज हाउस की क्षमता 100 की है, तो वहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सिर्फ 50 लोग शामिल होंगे. अगर इस नियम का उल्लंघन होता हुआ दिखा, तो कार्रवाई भी की जाएगी. 

प्रेमिका से मिलने पहुंचा था प्रेमी, पुलिस ने मियां-बीवी बनाकर भेजा घर 

मेहमानों की लिस्ट पर भी दीजिए ध्यान
शादी में जो 100 लोग बुलाए जाएंगे, उनका स्वस्थ होना जरूरी होगा. शादी में बुजुर्ग और बीमारों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर धारा 144 और 188 के तहत कार्रवाई होगी. हालांकि राहत की बात यह है कि घर में शादी है ​तो जिला प्रशासन से कोई अनुमति नहीं लेनी होगी. फिर भी थाने में इसकी जानकारी देनी होगी. 

मुनव्वर राणा ने 'लव जेहाद' कानून पर दी प्रतिक्रिया, 'देंगे समर्थन अगर BJP मान ले ये शर्त'

VIDEO: वो शख्स जिसने सिर से बॉटल खोलकर पाकिस्तान को दी मात, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

watch live tv

Trending news