UP: श्रमिक ट्रेन में गर्भवती ने दिया बच्चे को जन्म, कुछ घंटे बाद ही नवजात ने तोड़ा दम

लॉकडाउन के बीच अपने राज्य जा रहे मजदूरों को श्रमिक ट्रेन में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही है. मुंबई से मुजफ्फरपुर जा रही श्रमिक एक्सप्रेस में नवजात के जन्म लेने के कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई.

UP: श्रमिक ट्रेन में गर्भवती ने दिया बच्चे को जन्म, कुछ घंटे बाद ही नवजात ने तोड़ा दम
फाइल फोटो

राजेश मिश्र/मीरजापुर: लॉकडाउन के बीच अपने राज्य जा रहे मजदूरों को श्रमिक ट्रेन में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही है. मुंबई से मुजफ्फरपुर जा रही श्रमिक एक्सप्रेस में नवजात के जन्म लेने के कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई. नवजात शिशु के बीमार होने की जानकारी पर ट्रेन को मीरजापुर स्टेशन पर रोका गया.

जीआरपी थाना प्रभारी उदय शंकर कुशवाहा ने बताया कि कोरोना के कहर से जारी पलायन के बीच मुंबई से मुजफ्फरपुर जा रही दरभंगा एक्सप्रेस में राजू शाह अपनी गर्भवती पत्नी के साथ सवार था. सफर के दौरान मध्य प्रदेश के सतना जिले के नरसिंहपुर में उसकी पत्नी ने नवजात शिशु को जन्म दिया.

ये भी पढ़ें: CM योगी की लखनऊ को स्टार्टअप हब बनाने की कवायद, कहा- ‘जॉब सीकर नहीं’, ‘जॉब प्रोवाइडर’ बनेंगे युवा

जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि मीरजापुर स्टेशन पर नवजात के बीमार होने की खबर आने पर ट्रेन को रोककर डॉक्टरों ने नवजात का परीक्षण किया. इसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया. स्टेशन अधीक्षक, आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने सफाई कर्मियों के सहयोग से नवजात को आइसबॉक्स में रखकर उसके माता-पिता को सुपुर्द कर दिया.

watch live tv: