यूपी के इस विश्वविद्यालय में प्रोफेसर बनेंगी नीता अंबानी, जानिए किस विषय पर देंगी लेक्चर
Advertisement

यूपी के इस विश्वविद्यालय में प्रोफेसर बनेंगी नीता अंबानी, जानिए किस विषय पर देंगी लेक्चर

 रिलांयस फाउंडेशन की अध्यक्ष और रिलांयस इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी जल्द ही बतौर विजिटिंग प्रोफेसर बीएचयू जॉइन करने वाली हैं. 

फाइल फोटो

नवीन पांडेय/वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में पढ़ने वाले बच्चों को नया अवसर मिलने वाला है. दरअसल, रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष और रिलायंस इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी जल्द ही बतौर विजिटिंग प्रोफेसर बीएचयू जॉइन करने वाली हैं. वह बीएचयू में महिला अध्ययन का पाठ पढ़ाएंगी. 

Viral Video: टोल मैनेजर ने जज को पढ़ाया कानून का पाठ, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

भेज दिया गया है प्रस्ताव 
सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन प्रोफेसर कौशल किशोर मिश्रा ने नीता अंबानी के पढ़ाने की बात की पुष्टि की. जानकारी के मुताबिक, बीएचयू के सामाजिक विज्ञान संकाय की ओर से 12 मार्च  को यह प्रस्ताव भेज दिया गया है. नीतe को बीएचयू से जोड़ने के पीछे बनारस सहित पूर्वांचल भर में महिलाओं का जीवनस्तर सुधारने को वजह बताया जा रहा है. 

कहां तक पढ़ी हैं नीता अंबानी?
बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नी नीता ने मुंबई विश्वविद्यालय से बीकॉम किया है. उन्हें साल 2014 में रिलायंस इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक बनाया गया. इसके अलावा वह आईपीएल क्रिकेट टीम मुंबई इंडियस की भी को-ओनर हैं. इसके अलावा साल 2010 से रिलायंस फाउंडेशन भी चला रही हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news