close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी के अलावा किसी भी पार्टी ने दलितों के विकास का काम नहीं किया: दिनेश शर्मा

दिनेश शर्मा ने कहा कि विरोधी पार्टियों ने बाबा साहेब अंबेडकर को सिर्फ तस्वीरों तक सीमित रखा.

बीजेपी के अलावा किसी भी पार्टी ने दलितों के विकास का काम नहीं किया: दिनेश शर्मा
(फोटो साभार @drdineshbjp)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने विपक्षी पार्टियों पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को केवल तस्वीरों तक ही सीमित रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन पार्टियों ने कभी दलितों के आत्म सम्मान की रक्षा के लिए कोई काम नहीं किया. शर्मा ने प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आयोजित अनुसूचित जाति मोर्चा की कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि विरोधी पार्टियों ने बाबा साहेब अंबेडकर को हमेशा तस्वीरों तक ही सीमित रखा. उनमें से किसी ने भी दलितों के आत्म सम्मान और विकास के लिए कोई काम नहीं किया.

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं शुरू की हैं जिससे उनके जीवन में बदलाव नजर आ रहा है. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि देश पर अंबेडकर का कर्ज है. प्रधानमंत्री ने बाबा साहब से जुड़े 5 स्थलों का विकास कराया है.

 

 

बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जितने काम कराए हैं, वो जाति और धर्म के आधार पर नहीं कराए गए हैं. उनके कामों का सबसे ज्यादा लाभ गरीबों को मिला है. केंद्र में पीएम मोदी और प्रदेश में सीएम योगी के नेतृत्व में देश और प्रदेश प्रगति के मार्ग पर नए आयाम स्थापित कर रहा है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि जन कल्याणकारी योजनाओं से जनता को लाभ हो, इसलिए आपलोग योजनाओं की जानकारी घर-घर तक ले जाएं.