पेट्रोल पंप से 8 लाख की लूट करने वाले 5 बदमाश पुलिस गिरफ्त में, मुठभेड़ में 2 को लगी गोली

पुलिस ने जानकारी दी कि बीती शनिवार रात गिरोह के कुछ बदमाश जुनपत गांव के पास से गुजर रहे थे. इस दौरान मुखबिर की मदद से पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हें घेर लिया. 

पेट्रोल पंप से 8 लाख की लूट करने वाले 5 बदमाश पुलिस गिरफ्त में, मुठभेड़ में 2 को लगी गोली
सांकेतिक तस्वीर

ग्रेटर नोएडा: बीती 8 जनवरी को सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में पेट्रोल पंप कर्मचारियों से 8 लाख रुपये की लूट करने वाले 5 बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा है. बदमाशों और पुलिस के बीच शनिवार रात मुठभेड़ हुई. इस दौरान 2 आरोपी बृजेश और चंद्रकांत उर्फ सन्नी पैर में गोली लगने की वजह से घायल हो गए. फिलहाल पुलिस ने उनके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई बुलेट और 6.15 लाख रुपये बरामद किए हैं. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपियों में पेट्रोल पंप का एक कर्मचारी विकास भी शामिल है. पुलिस जानकारी के मुताबिक 8 बदमाशों ने मिल कर इस वारदात को अंजाम दिया था. बाकी तीन फरार बदमाशों की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें: हरिद्वार महाकुंभ जाएंगे तो इन Wall Paintings को देख नहीं करेगा वापस आने का दिल, देखें खूबसूरत तस्वीरें

पेट्रोल पंप कर्मियों से स्कूटी और 8 लाख की लूट
गौरतलब है कि गिरफ्तार आरोपियों ने बीते 29 दिसंबर 2020 को तिलपता गांव के पास एक व्यापारी से डेढ़ लाख रुपये भी लूटे थे. इसके अलावा, पुलिस की जानकारी के अनुसार 8 जनवरी को देवला स्थित पेट्रोल पंप के सुपरवाइजर और कर्मचारी पैसे जमा करने के लिए बैंक जा रहे थे. दोनों स्कूटी पर सवार थे. इस बीच रास्ते में बुलेट सवार बदमाशों ने उन्हें रोका. उनकी बुलेट बाइक पर पुलिस का स्टीकर लगा हुआ था. पेट्रोल पंप के सुपरवाइजर को रोक कर उन्होंने स्कूटी लूट ली और फरार हो गए. स्कूटी की सीट के नीचे ही 8 लाख रुपये रखे थे. पेट्रोल पंप की तरफ से जानकारी मिली थी कि पैसे जमा करने गए दोनों कर्मचारी नए थे. ऐसे में रेकी के बाद वारदात की आशंका जताई जा रही थी.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने शेयर कीं Jan Shatabdi Express के विस्टाडोम कोच वाली ट्रेन की खूबसूरत तस्वीरें, आप भी देखें

मुठभेड़ में घायल हुए 2 बदमाश
पुलिस ने जानकारी दी कि बीती शनिवार रात इस गिरोह के कुछ बदमाश जुनपत गांव के पास से गुजर रहे थे. इस दौरान मुखबिर की मदद से पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हें घेर लिया. भागने का मौका न पा कर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने जब जवाब में फायर किया तो 2 आरोपियों के पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गए. घायल आरोपियों के साथ, वारदात में शामिल पेट्रोल पंप कर्माचारी समेत दो और बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी विकास को लूट का 30 फीसदी हिस्सा मिला था. बदमाशों से पैसे और बुलेट बरामद कर ली गई है, लेकिन स्कूटी का अभी पता नहीं चल सका है. 

WATCH LIVE TV