close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पिता के साथ स्कूल जा रहा था 5 साल का मासूम, इस वजह से पुलिस ने काट दिया चालान

Noida: दिल्ली के मयूर विहार फेज-2 निवासी अनुराग सिंह के पास कुछ दिन पहले चालान का मेसेज आया था. उन्होंने जब ऑनलाइन चालान डाउनलोड किया तो उसमें स्कूटी का बिना हेलमेट चालान दिख रहा था, जबकि उनके पास बाइक है.

पिता के साथ स्कूल जा रहा था 5 साल का मासूम, इस वजह से पुलिस ने काट दिया चालान
बाइक को स्कूटी बनाकर चालान कर दिया गया.

नोएडा: नोएडा (Noida) के सेक्टर-10 में बाइक पर पीछे बैठे पांच साल के बच्चे का हेलमेट नहीं पहनने पर चालान (Challan) जारी कर दिया गया. ट्रैफिक कंट्रोल रूम पहुंचे मयूर विहार फेज-3 निवासी अनुराग ने एसपी ट्रैफिक अनिल झा से गलत चालान की शिकायत की. 

जांच में पता चला कि बाइक ड्राइव करने के दौरान शख्स ने हेलमेट लगा रखा था, जबकि पांच साल का बच्चा बाइक के पीछे बिना हेलमेट लगाए बैठा था. ट्रैफिक एसपी ने कहा कि हेलमेट जितना जरूरी बाइक ड्राइवर के लिए है उतना ही पीछे बैठे शख्स के लिए भी है. चाहे वो पांच साल बच्चा ही क्यों न हो. एसपी ट्रैफिक ने अनुराग नाम के शख्स से चालान खत्म कराने के लिए लिखित शिकायत मांगी है.

दरअसल, दिल्ली के मयूर विहार फेज-2 निवासी अनुराग सिंह के पास कुछ दिन पहले चालान का मेसेज आया था. उन्होंने जब ऑनलाइन चालान डाउनलोड किया तो उसमें स्कूटी का बिना हेलमेट चालान दिख रहा था, जबकि उनके पास बाइक है.

 

इसको लेकर वह बुधवार को सेक्टर-14ए एसपी ट्रैफिक कार्यालय में पहुंचे. वहां पर उन्होंने गलत चालान होने की एसपी ट्रैफिक से शिकायत की. इस पर एसपी ट्रैफिक ने मेन सर्वर में चेक किया तो उसमें स्टेडियम चौराहे पर अनुराग बाइक से बच्चे को स्कूल ले जाते हुए दिखाई दे रहे थे. इसमें उन्होंने हेलमेट लगा रखा था, लेकिन बच्चे ने हेलमेट नहीं लगाया था. पिता के अनुसार उसके बच्चे की उम्र 5 साल है.  इसके बाद एसपी ट्रैफिक ने उनसे चालान को खत्म करने के लिए लिखित में देने को कहा है.