नोएडा में अच्छे से सड़कों की सफाई न करने पर 2 कंपनियों का ठेका रद्द, प्राधिकरण ने किया ब्लैकलिस्ट

मैसर्स चेन्नई एमएसडब्ल्यू प्राइवेट लिमिटेड (हैदराबाद) और मैसर्स बीवीजी इंडिया लिमिटेड (पुणे) को प्राधिकरण ने ब्लैकलिस्ट कर दिया है.

नोएडा में अच्छे से सड़कों की सफाई न करने पर 2 कंपनियों का ठेका रद्द, प्राधिकरण ने किया ब्लैकलिस्ट
फाइल फोटो

गौतमबुद्ध नगर: नोएडा अथॉरिटी ने शहर में सड़कों की सफाई अच्छे से नहीं करने पर दो कंपनियों का ठेका रद्द कर दिया है. दोनों कम्पनियों को प्राधिकरण ने ब्लैकलिस्ट भी कर दिया है. यह कार्रवाई मैसर्स चेन्नई एमएसडब्ल्यू प्राइवेट लिमिटेड (हैदराबाद) और मैसर्स बीवीजी इंडिया लिमिटेड (पुणे) पर की गई है.
 
नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक मैसर्स चेन्नई एमएसडब्ल्यू को मैकेनिकल स्वीपिंग के जरिए 5 साल के लिए 93.9 किलोमीटर (45 मीटर से अधिक चौड़ी सड़क) की सफाई का ठेका 12 दिसंबर 2018 को 28.79 करोड़ रुपये में दिया था. सड़कों की सफाई नहीं होने पर अथॉरिटी ने कंपनी को बार-बार 26 नोटिस भेजकर चेतावनी भी दी थी. इसके बावजूद कंपनी ने कोई सुधार नहीं किया. अब कंपनी का ठेका कैंसिल करते हुए दो साल तक टेंडर प्रक्रिया में हिस्सा न लेने के लिए ब्लैकलिस्ट किया गया है.

वहीं, दूसरी ओर मैसर्स बीवीजी इंडिया लिमिटेड (पुणे) को 22.14 करोड़ रुपये का ठेका 30 जुलाई 2019 को दिया गया था. इस कंपनी को सही से सफाई नहीं करने पर 7 नोटिस भेजकर चेतावनी दी गई थी. प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने नगरीय सेवा विभाग को आदेश दिया है कि साफ-सफाई का इंतजाम व्यवस्थित रखा जाए. इसके लिए जिन कंपनियों को ठेके दिए गए हैं, उनका निरीक्षण समय-समय पर किया जाए. अगर कंपनियां सही ढंग से शहर में सफाई नहीं कर रही हैं तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए.