close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा अथॉरिटी ने डिफाल्टर बिल्डर पर की बड़ी कार्रवाई, रद्द किया जमीन का आवंटन

नोएडा अथॉरिटी की ओर से भेजे गए नोटिस को लगातार नजरअंदाज करने के बाद मंगलवार को बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की गई.

नोएडा अथॉरिटी ने डिफाल्टर बिल्डर पर की बड़ी कार्रवाई, रद्द किया जमीन का आवंटन
नोएडा अथॉरिटी द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि आवंटी (बिल्डर) को बकाया राशि जमा कराने के लिए कई बार नोटिस जारी किए गए थे. (फाइल फोटो)

नोएडा: यूपी के नोएडा प्राधिकरण द्वारा डिफाल्टर बिल्डरों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. नोएडा अथॉरिटी ने मंगलवार को एक डिफाल्टर बिल्डर के ऊपर बड़ी कार्रवाई की. नोएडा अथॉरिटी ने डिफाल्टर बिल्डर श्रीनाथ इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ कार्रवाई की है. नोएडा प्राधिकरण ने श्रीनाथ इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बकाया राशि न चुकाने पर जमीन का आवंटन रद्द कर दिया है. डिफाल्टर बिल्डर पर 23 करोड़ 80 लाख रुपये की राशि बकाया थी. श्री नाथ इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड ने नोएडा के सेक्टर 62 में जमीन ली थी. बिल्डर को प्राधिकरण की ओर से कई बार बकाया राशि को जमा करने के लिए नोटिस दिया गया था. 

नोएडा अथॉरिटी की ओर से भेजे गए नोटिस को लगातार नजरअंदाज करने के बाद मंगलवार को बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की. नोएडा अथॉरिटी द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि आवंटी (बिल्डर) को बकाया राशि जमा कराने के लिए कई बार नोटिस जारी किए गए थे. लेकिन, आवंटी द्वारा देय धनराशि जमा नहीं कराई जा रही थी. आवंटी  बकाया राशि के पुर्ननिधारण के लिए अनुरोध कर रहा था. वहीं, इसके लिए औपचारिकताएं पूर्ण नहीं की गई थीं. 15 अक्टूबर को भूखंड का निरस्तीकरण कर दिया गया है. 30 अक्टूबर तक जमीन पर कब्जा लेने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.