नोएडा 50 हजार रिश्वत मामला: दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित, जांच के घेरे में आला अधिकारी

लाइनमैन मनीष यादव द्वारा ₹50 हजार लेने का वीडियो वायरल हुआ, निलंबित. दो सदस्य जांच टीम गठित

नोएडा 50 हजार रिश्वत मामला: दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित, जांच के घेरे में आला अधिकारी

पवन त्रिपाठी/ नोएडा: उपभोक्ता से 50 हजार रिश्वत लेने के मामले में लाइनमैन मनीष यादव के निलंबन के बाद अब अधीक्षण अभियंता प्रथम के स्तर पर दो सदस्य जांच टीम गठित कर दी गई है. मामला सामने आने के बाद लाइनमैन को निलंबित कर दिया गया था. अफसरों ने जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

BAMS स्टूडेंट को हनीट्रैप में फंसाया, मिलने बुलाया और किडनैप कर मांगे 70 लाख, ऐसे हुआ एनकाउंटर

वायरल हुआ था वीडियो

गौरतलब है कि बुधवार को विद्युत विभाग निगम लाइनमैन मनीष यादव द्वारा ₹50 हजार लेने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया था इस पूरे मामले में 4 कर्मियों की भूमिका संदिग्ध मिली है. बताया गया है कि लाइनमैन गठजोड़ बना कर काम करता था. कुछ संविदा कर्मियों को पैसा मिलता था तो कुछ को अपनी जेब से भी देता था. मामला फेज-3 थाना क्षेत्र के गढ़ी चौखंडी का है जहां बिजली चोरी की शिकायत मिलने पर लाइनमैन उपभोक्ता के घर पहुंचा था. आरोप है कि चेकिंग के मामले को रफा-दफा करने के नाम पर पचास हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई.

लाइनमैन कर रहा रिश्वत का पैसा पहुंचाने का जिक्र 

इस वायरल वीडियो में लाइनमैन मनीष यादव अफसरों को भी रिश्वत का पैसा पहुंचाने का जिक्र कर रहा था. इसलिए आला अफसर भी जांच के लिए घेरे में हैं. ये अफसर जेई एसडीओ और एक्सईएन स्तर के हो सकते हैं. जल्दी ही टीम आरोपी लाइनमैन से पूछताछ कर सकती है.

अफसरों ने जांच कर कार्रवाई शुरू की

आरोपित लाइनमैन मनीष यादव सेक्टर-67 स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र पर तैनात था. वीडियो में लाइनमैन स्पष्ट रूप से 50 हजार रुपये लेकर जेब में रखते दिख रहा है. जैसे ही ये वीडियो वायरल हुआ तो इस आधार पर लाइनमैन को निलंबित कर दिया गया. अफसरों ने जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Forest Guard Recruitment: भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर हुई थी गड़बड़ी, 7 सेंटर्स पर अब दोबारा होंगे एग्जाम

Weather News: आज फिर कोहरे की चादर से ढका Delhi-NCR उत्तर भारत, बारिश-बर्फबारी के आसार

WATCH LIVE TV