नोएडा: शादी के जश्न में छोड़े पटाखे, दूल्हे के पिता और आयोजकों पर FIR

 गौतम बुद्धनागर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने शादी के जश्न में खूब पटाखे छोड़ने पर दूल्हे के पिता और आयोजकों पर एफआईआर दर्ज की है. 

नोएडा: शादी के जश्न में छोड़े पटाखे, दूल्हे के पिता और आयोजकों पर FIR
यह कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से की गई है.

नोएडा: गौतम बुद्धनागर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने शादी के जश्न में खूब पटाखे छोड़ने पर दूल्हे के पिता और आयोजकों पर एफआईआर दर्ज की है. यह कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से की गई है. जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के निर्देश पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा निरंतर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. 

नगर मजिस्ट्रेट नोएडा, शैलेंद्र कुमार मिश्र के द्वारा बड़ा कदम उठाते हुए कल रात में सेक्टर 51 मे वेडिंग विला में पटाखे का खूब प्रयोग करने पर दूल्हे के पिता /आयोजक के विरुद्ध पर्यावरण संरक्षण अधिनियम की धारा 15 के अन्त॔गत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की है. 

सभी मैरेज लान एवं कम्यूनिटी सेंटर को माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश से अवगत करा दिया गया था. पांच साल की सज़ा और एक लाख रुपये जुर्माना का प्रावधान है. नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्रवाई आगे भी इसी प्रकार सुनिश्चित की जाएगी. यदि कहीं पर भी पटाखे चलाने का कार्य किया गया तो संबंधित के विरुद्ध एनजीटी के नियमों का उल्लंघन एवं माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना मानते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.