close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा : 5 साल तक नाबालिग से होता रहा गैंगरेप, शादी के बाद पति ने दर्ज कराई रिपोर्ट

परिजनों ने समाज और आरोपियों के डर से लड़की की कर दी थी शादी. पति ने पीड़ित पत्‍नी को इंसाफ दिलाने की ठानी.

नोएडा : 5 साल तक नाबालिग से होता रहा गैंगरेप, शादी के बाद पति ने दर्ज कराई रिपोर्ट
नोएडा में नाबालिग लड़की से पांच साल तक होता रहा गैंगरेप.

नोएडा : नोएडा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप की घटना सामने आई है. यहां एक रिक्‍शा चालक की लड़की से दबंग पांच साल तक गैंगरेप करते रहे. लेकिन समाज में बेइज्‍जती और दबंगों के डर के कारण मां-बाप मामले को छिपाए रहे. इसके बाद परिजनों ने लड़की की शादी कर दी. अब उसके पति को जब पूरा मामला पता चला तो उसने अपनी पत्‍नी को इंसाफ दिलाने के लिए पुलिस में दबंग आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अन्‍य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.परिजनों ने पीड़िता की शादी पिछले साल 26 जुलाई को की थी. लेकिन शादी के बाद पीड़िता मानसिक रूप से थोड़ा परेशान रहने लगी. इस पर उसके पति ने उससे उसकी परेशानी का कारण जानना चाहा. इस पर पीड़िता लड़की ने पति को पूरे मामले की जानकारी दी. इससे पति को आघात पहुंचा. इसके बाद पति ने पत्‍नी का साथ देने की ठानी और आरोपियों को सजा दिलाकर पत्‍नी को इंसाफ दिलाने के प्रयास शुरू किए.

पीड़िता के मुता‍बिक उसके साथ गैंगरेप का घटनाक्रम 2012 से शुरू हुआ. पीड़िता अपने परिवार के साथ नोएडा के थाना सेक्‍टर 20 क्षेत्र के हरौला गांव में किराए पर बचपन से रह रही थी. जब वह 2012 में 12 साल की थी. तब उसी मकान में किराए पर रहने वाले आरोपी गौतम ने उसे बहला फुसलाकर उसके साथ रेप किया. इसके बाद घटना के बारे में किसी को भी बताने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी. पीडि़ता के अनुसार गौतम जब उसे घर में अकेला देखता तभी उसे अपनी हवस का शिकार बना लेता. धीरे-धीरे गौतम अपने साथ अपने दोनों भाइयों इंद्रजीत और जगदीश को भी पीडि़ता के घर पर ले जाने लगा. इसके बाद गौतम और उसके दोनों भाई भी पीडि़ता के साथ गैंगरेप करने लगे. गौतम यहीं नहीं रुका. उसने अपने दोस्‍तों राजा, सद्दाम, अमलेश और गौरव से भी पीडि़ता का रेप करवाया.

पीड़िता के पिता रिक्शा चलाने निकल जाते थे और मां किसी कंपनी में काम करने जाती थीं. एक दिन पीड़िता ने अपने परिजनों से इसकी शिकायत की तो परिजनों को ही दबंगों ने मारने-पीटने की धमकी दी. इसके कारण परिजनों ने चुपचाप पीड़िता की शादी कर दी. शादी के बाद पति ने जब अपनी पत्‍नी को मानसिक रूप से परेशान देखा तो उससे घटना की जानकारी ली. पत्‍नी से उसे उसके साथ हुई पूरी घटना के बारे में जानकारी दी. साथ ही पति ने उसे इंसाफ दिलाने की ठान ली. पीड़िता के पति ने थाना सेक्‍टर 20 में मुकद्दमा दर्ज करवाया. राष्ट्रीय बाल आयोग और जनसुनवाई में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी. घटना से संबंधित एक ऑडियो भी सामने आया है जिसमें आरोप है कि आरोपी सद्दाम पीडि़ता और उसके परिवार को धमका रहा है.

वहीं पुलिस के आलाधिकारियों की मानें तो पुलिस ने सबसे पहले पीड़िता के परिजनों से बात की. इसपर परिजनों ने कोई भी शिकायत करवाने से मना कर दिया था. लेकिन पीड़िता और उसके पति द्वारा की गई शिकायत के आधार पर मुकद्दमा दर्ज कर एक पुलिस टीम गठित की गई है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है. वहीं पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि अन्‍य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है. वही ऑडियो क्लिप के बारे में पुलिस अधिकारियों को कहना है कि उसकी जांच की जा रही है.