UP: होमगार्ड वेतन घोटाला में हुई बड़ी कार्रवाई, 5 बड़े अधिकारी गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण से जुलाई में एक होमगार्ड ने होमगार्डो के ड्यूटी का फर्जी मस्टररोल तैयार कर भुगतान की शिकायत की थी.

UP: होमगार्ड वेतन घोटाला में हुई बड़ी कार्रवाई, 5 बड़े अधिकारी गिरफ्तार
इस बक्से में आग लगने से 2014 से लेकर अभी तक के मस्टररोल जलकर खाक हो गए थे.

नोएडा: होमगार्ड वेतन घोटाले (Home Guard Salary Scam) में बुधवार को एसएसपी गौतमबुद्ध नगर ने बड़ी कार्रवाई की. एसएसपी वैभव कृष्ण के अनुसार, इस मामले में पांच बड़ी गिरफ्तारियां की गई हैं. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में एडीसी सतीश, प्लाटून कमांडर शैलेन्द्र, मोंटू और सतवीर के साथ तत्कालीन होमगार्ड कमांडेंट राज नारायण चौरसिया हैं. गौरतलब है कि गिरफ्तार किए गए राज नारायण चौरसिया वर्तमान में अलीगढ़ में तैनात हैं. बता दें कि होमगार्ड ड्यूटी घोटाले की जांच की जद में आए नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र में कमांडेंट ऑफिस में मंगलवार को आग लग गई थी.

इस मामले में पुलिस की जांच के बाद कहा जा रहा है कि  कमांडेंट ऑफिस के बक्से में जानबूझकर आग लगाई गई थी. इस बक्से में आग लगने से 2014 से लेकर अभी तक के मस्टररोल जलकर खाक हो गए थे. पुलिस का कहना है कि इस आग में होमगार्ड वेतन घोटाले से जुड़े सारे मस्टररोल जल गए हैं. वहीं, कमांडेंट ऑफिस में आग लगने की खबर से मंत्रालय तक हड़कंप मच गया था. बता दें कि गौतमबुद्ध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण से जुलाई में एक होमगार्ड ने होमगार्डो के ड्यूटी का फर्जी मस्टररोल तैयार कर भुगतान की शिकायत की थी.