पुलिस का 'गुड मॉर्निंग नोएडा' कार्यक्रम, कमिश्नर ने चाय पर चर्चा कर लोगों से बेहतर पुलिसिंग के मांगे सुझाव
Advertisement

पुलिस का 'गुड मॉर्निंग नोएडा' कार्यक्रम, कमिश्नर ने चाय पर चर्चा कर लोगों से बेहतर पुलिसिंग के मांगे सुझाव

पुलिस कमिश्नर ने मॉर्निंग वॉक पर आए लोगों से जानने की कोशिश की कि नोएडा की कानून व्यवस्था में और सुधार कैसे लाया जा सकता है. इस चर्चा के दौरान नोएडा के लोगों को कुल्हड़ में गरमा गरम चाय भी पेश की गई

 'गुड मॉर्निंग नोएडा' कार्यक्रम

नोएडा: रविवार को नोएडा स्टेडियम में मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे लोग उस वक्त चौंक पड़े जब उन्होंने पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और उनकी टीम को अपना स्वागत करते पाया. सफेद वर्दी में मौजूद पुलिस बैंड भी लोगों के स्वागत में देशभक्ति वाली धुन बजा रहा था.

पुलिस कमिश्नर ने मॉर्निंग वॉक पर आए लोगों से जानने की कोशिश की कि नोएडा की कानून व्यवस्था में और सुधार कैसे लाया जा सकता है. इस चर्चा के दौरान नोएडा के लोगों को कुल्हड़ में गरमा गरम चाय भी पेश की गई.   

नोएडा स्टेडियम में ये नजारा रविवार, 23 फरवरी को पुलिस की उस पहल में दिखा जिसे  'गुड मॉर्निंग नोएडा' नाम दिया गया. दरअसल  गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद नोएडा पुलिस ने कानून व्यवस्था ठीक करने और जनता में पुलिस की छवि सुधारने के लिए कई अनूठे कदम उठाए हैं.

हाल ही में नोएडा पुलिस ने एक वॉट्सऐप नंबर भी जारी किया जिसके जरिए लोग पुलिस तक अपने सुझाव पहुंचा सकते हैं. नोएडा में बीट पुलिसिंग की शुरुआत भी की गई जिससे मोहल्लों के स्तर पर सुरक्षा मजबूत की जा सके.

इसी सिलसिले में अब पुलिस कमिश्नर समेत पुलिस के आला अधिकारी मॉर्निंग वॉक के जरिए लोगों तक पहुंच रहे हैं. 

'गुड मॉर्निंग नोएडा' कार्यक्रम के तहत जनता से सीधे संवाद कर पुलिस न सिर्फ उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही है बल्कि लोगों को कई मुद्दों के बारे में जागरुक करने की कोशिश भी की जा रही है.  लोगों को खासतौर से पुलिस के वॉट्सऐप नंबर 8800845816 की जानकारी दी गई.

इस मौके पर नोएडा के पुलिस कमिश्नरआलोक सिंह ने नागरिकों को पुलिस से जुड़ी अपनी समस्याओं , मुद्दों और कानून- व्यवस्था के बारे में बोलने के लिए आमंत्रित किया. उनकी मौजूदगी में लोगों ने खुल कर अपने विचार रखे. 

पूरे कार्यक्रम के दौरान सफेद वर्दी वाले पुलिस बैंड द्वारा बजाई जा रही देशभक्ति की धुन से एक अलग ही माहौल बन गया. इस माहौल में पुलिस की तरफ से पेश की गई गरमा गरम चाय ने गर्मजोशी को और बढ़ा दिया.

लोगों ने उम्मीद जताई कि पुलिस की ये पहल पुलिसिंग के तौर तरीके में बदलाव लाएगी तो पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिया कि जनता की मदद से नोएडा पुलिस, शहर को और सुरक्षित बनाने में सफल रहेगी.   

 

Trending news