close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिवाली पर चमक उठा नोएडा, रंग-बिरंगी लाइटों से जगमग हुआ पूरा शहर

 नोएडा अथॉरिटी ने चौराहों पर पार्कों में लगे फवारों पर के साथ-साथ शहर में स्थित मुख्य इमारतों को भी रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. सूर्य ढलते ही पूरा शहर रंग-बिरंगी रोशनी के साथ चमक उठता है

 दिवाली पर चमक उठा नोएडा, रंग-बिरंगी लाइटों से जगमग हुआ पूरा शहर
नोएडा अथॉरिटी की इस पहल से दिवाली से पहले शहर रोशनी से सराबोर हो गया है.

नई दिल्ली: दिवाली (Diwali 2019) के लिए नोएडा (Noida) चमक गया है. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने नोएडा एंट्री गेट पर पूरे शहर में जगह-जगह रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. चौराहों पर पार्कों में लगे फवारों पर के साथ-साथ शहर में स्थित मुख्य इमारतों को भी रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. सूर्य ढलते ही पूरा शहर रंग-बिरंगी रोशनी के साथ चमक उठता है, इसके उद्घाटन के लिए यूपी के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना (Satish Mahana) और नोएडा की सीईओ ऋतु महेश्वरी भी मौजूद रही. 

सड़क-पानी के साथ साफ सुथरे शहर और लोगों को बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर देने की सारी जरुरतों का ध्यान नोएडा अथॉरिटी रखता है. इसके साथ ही नोएडा किस तरह से सुंदर लगे उसमें नोएडा प्राधिकरण बहुत तेजी से लगातार काम कर रहा है. दिवाली के मौके पर शहर को चमकाने का भी अथॉरिटी का मकसद है. कुछ अधिकारियों ने बताया कि इस चमचमाती रोशनी के पीछे का मकसद है. उन्होंने बताया कि दिवाली पर रोशनी से जैसे हम घर को रोशन करते हैं, वैसे ही शहर को भी जगमगाया गया है, ताकि नोएडा को रोशनी की तरफ ले जानें का काम किया जा सके.

लाइव टीवी देखें

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि नोएडा में बायर्स की रोशनी हो रही है. जब से बीजेपी की सरकार बनी है. जब से अब तक लगभग सवा लाख से ज्यादा मकान हमारी सरकार ने बायर्स को दिए हैं, जो कि पहले पूरी तरह से ठप्प पड़े हुए थे और इसी रफ्तार से बायर्स को आगे भी मकान दिए जाएंगे और उनकी सारी परेशानियों का हल कर दिया जाएगा.