नोएडा: सीवर की सफाई करते समय दो कर्मचारियों की मौत, NDRF ने निकाले शव

काफी मशक्कत के बाद सुबह साढ़े छह बजे टीम ने पहली और 7:30 बजे दूसरी डेड बॉडी रिकवर की. दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

नोएडा: सीवर की सफाई करते समय दो कर्मचारियों की मौत, NDRF ने निकाले शव
घटना स्थल से दोनों शवों को निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-39 में एक दर्दनाक हादसा हुआ. मामला नोएडा के सलारपुर का है, जहां गुरुवार (02 मई) रात को सीवर की सफाई करते समय दो कर्मियों की मौत हो गई. घटना की जानकारी के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया. देर रात से शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन सुबह 7.30 बजे खत्म हुआ. 

एनडीआरएफ की गोताखोर टीम इंस्पेक्टर जितेंद्र यादव के नेतृत्व में गाजियाबाद से पहुंची और सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. काफी मशक्कत के बाद सुबह साढ़े छह बजे टीम ने पहली और 7:30 बजे दूसरी डेड बॉडी रिकवर की. दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. पिछले साल भी सीवर की सफाई करते समय आगरा में एक ही परिवार के तीन लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई थी. कुछ महीने पहले ही दिल्ली में भी इसी तरह का एक दर्दनाक हादसा हुआ था. 

पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके में ग्रीन कैपिटल डीएलएफ सोसाइटी में एक सीवर टैंक साफ करने उतरे 6 मजदूरों में 5 की मौत हो गई थी. लेकिन इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए अथॉरिटी की ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए. इसी लापरवाही की वजह से इन कर्मियों की मौत हो गई.