आजम खान को गैर जमानती वारंट जारी, आचार संहित उल्लंघन का है मामला

समाजवादी पार्टी (सपा) के रामपुर से सांसद आजम खान को गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आजम खान को यह एनबीडब्ल्यू जारी हुए हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान निर्धारित समय से देर तक रोड शो करने के आरोप में स्वार थाने में ये मुकदमा दर्ज हुआ था. 

आजम खान को गैर जमानती वारंट जारी, आचार संहित उल्लंघन का है मामला
सपा सांसद आजम खान एक और मुश्किल में फंसे.

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के रामपुर से सांसद आजम खान को गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आजम खान को यह एनबीडब्ल्यू जारी हुए हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान निर्धारित समय से देर तक रोड शो करने के आरोप में स्वार थाने में ये मुकदमा दर्ज हुआ था. लगातार कोर्ट में पेश न होने पर एडीजे 6 कोर्ट ने एनबीडब्ल्यू जारी किए है. अब उस मामले की सुनवाई 26 नवंबर को होगी.

सहायक शासकीय अधिवक्ता राम अवतार सैनी ने बताया कि कोर्ट से सांसद आजम को गैर जमानती वारंट जारी हुए हैं. अब 26 नवंबर को सुनवाई होनी है.

चुनाव जीत गई थीं आजम की पत्नी
हाल ही में हुए उपचुनाव में रामपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की थी. इस सीट पर पिछले कई दशक से लगातार समाजवादी पार्टी का कब्ज़ा रहा है और पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान का चेहरा आगे करके सपा यहां जीतती आई है. इस बार रामपुर से आज़म खान की पत्नी तंज़ीन फ़ातिमा चुनावी मैदान में थी, जिन्होंने बीजेपी के भारत भूषण को 7578 वोटों से हराया. तंज़ीन फ़ातिमा को 78821 वोट मिले, जबकि बीजेपी उम्मीदवार भारत भूषण को मिले 71243 वोट मिले. हालांकि, हार का फासला बहुत बड़ा नहीं रहा, क्योंकि 2017 में इसी सीट पर आज़म खान से 50 हज़ार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी.

मुसीबत के दौर से गुजर रहे हैं आजम
मालूम हो कि पिछले कुछ महीने में आजम खान के खिलाफ बकरी चोरी, भैंस चोरी, किताब चोरी से लेकर जमीन कब्जाने तक के मुकदमें दर्ज हो चुके हैं. रामपुर के उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने कोसी नदी क्षेत्र में बनी मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की दीवार तीन दिन में तोड़ने के लिए नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस एनजीटी के आदेश के अनुपालन में जारी किया है. यह यूनिवर्सिटी आजम खान की ओर से बनवाया गया है.

ये भी देखें-: