बिजनौर में 11 आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा, बचाव में जवाब दाखिल करने के लिए 10 जनवरी तक का वक्त
Advertisement

बिजनौर में 11 आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा, बचाव में जवाब दाखिल करने के लिए 10 जनवरी तक का वक्त

20 दिसंबर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव में तोड़फोड़ और हिंसा के मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा किया है.

फाइल फोटो

बिजनौर: उत्तर प्रदेश में CAA के खिलाफ हुई हिंसा में शामिल उपद्रवियों का पहचान कर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. बिजनौर में 20 दिसंबर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए उपद्रव में तोड़फोड़ और हिंसा के मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा किया है. नामित अधिकारी एडीएम फाइनेंस अवधेश मिश्रा ने नहटौर क्षेत्र में हुए 39 उपद्रवियों को नोटिस जारी किया है. नहटौर थाना क्षेत्र में 11 आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है. इसके बाद अब आरोपियों को 10 जनवरी तक न्यायलय अपर जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष जवाब दाखिल करना होगा.

बवाल और हिंसा में सामिल उपद्रवियों को चिन्हित कर जारी है कार्रवाई
बिजनौर के नहटौर, नजीबाबाद, नगीना, चांदपुर सहित अन्य क्षेत्रों में 20 दिसंबर को उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्ति सहित सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. इस नुकसान की भरपाई के लिए शासन के आदेश पर बिजनौर डीएम रमाकांत पांडे ने अवधेश मिश्रा एडीएम फाइनेंस को नामित अधिकारी बनाते हुए सभी उपद्रवियों को चिन्हित कर नोटिस जारी करने के लिए कहा था. एडीएम अवधेश मिश्रा ने बताया, कि थाना नहटौर क्षेत्र में हुई हिंसक घटना को लेकर 39 आरोपियों को सीओ धामपुर की तरफ से चिन्हित किया गया. इन सभी आरोपियों को नोटिस भेजा गया है, जिसमें 11 आरोपियों के घर पर नोटिस को चस्पा कर दिया गया है. इस घटना में डॉक्टर खुर्शीद, राजू चौधरी, शहबाज, शादाब, भूरा, आकिब, पम्मी, अनस, लईक, नासिर कुरेशी और युसूफ अलवी आरोपी हैं. जल्द ही और आरोपियों के घर पर भी नोटिस चस्पा करने की बात प्रशासन कह रहा है.साथ ही सीओ नगीना की तरफ से नगीना के चार अभियुक्तों को नोटिस भेजा गया है.

20 दिसंबर को हुए बवाल में हुई थी 2 लोगों की मौत
दरअसल, 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जमकर बवाल हुआ था.बवाल और हिंसा के दौरान पथराव और आगजनी की घटना में कई कारों और बाइकों को फूंक दिया गया था.उपद्रव के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई थी.जबकि कईं घायल हो गए थे. हिंसा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए पुलिस अब तक 39 लोगों को चिह्नित कर चुकी है. जिन आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा हो चुका है अब उनके पास अपना पक्ष रखने और बचाव के लिए साक्ष्य पेश करने के लिए 10 जनवरी तक का समय है.

नागरिकता कानून को लेकर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे.प्रदर्शन के दौरान बिजनौर जिले में दो लोगों की मौत हो गई थी और कईं घायल हो गए थे. 2 लोगों की मौत पर प्रदेश में सियासत भी गर्माई थी.घटना के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बिजनौर में दोनों मृतकों के परिवारवालों से मुलाकात की थी.

संपादन- दिव्यांश शर्मा

 

Trending news