बस में सफर करने वाले यात्रीगण ध्यान दें: अब 'मनचाहे स्टॉप' पर नहीं रुकवा पाएंगे रोडवेज बस!
Advertisement

बस में सफर करने वाले यात्रीगण ध्यान दें: अब 'मनचाहे स्टॉप' पर नहीं रुकवा पाएंगे रोडवेज बस!

यूपी के लोगों के लिए अहम खबर है. खासकर ऐसे लोगों के लिए जो ज्यादातर बस से सफर करते हैं. खबर यह है कि अब यात्रियों को बाईपास पर नहीं उतारा जाएगा. अगर ऐसा किया जाता है तो चालकों और परिचालकों पर कार्रवाई होगी. चालक की शिकायत के लिए यूपी परिवहन निगम ने हेल्पलाइन नंबर 18001802877 जारी किया है.

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: यूपी के लोगों के लिए अहम खबर है. खासकर ऐसे लोगों के लिए जो ज्यादातर बस से सफर करते हैं. खबर यह है कि अब यात्रियों को बाईपास पर नहीं उतारा जाएगा. अगर ऐसा किया जाता है तो चालकों और परिचालकों पर कार्रवाई होगी. चालक की शिकायत के लिए यूपी परिवहन निगम ने हेल्पलाइन नंबर 18001802877 जारी किया है. इस नंबर पर यात्री अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. शिकायत के आधार पर दोषी पाए गए चालक-परिचालकों पर जुर्माना लगाया जाएगा.

हो सकते हैं परेशान
रोडवेज के एमडी ने यात्रियों को बस अड्डे पर ही उतारने का दिया आदेश. आदेश के मुताबिक यात्रियों को घोषित बस अड्डे से ही बैठाना और उतारना होगा. हालांकि इस फैसले से कुछ लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. क्योंकि कई लोग हाइवे के पास रहते हैं तो वह वहीं उतर जाते हैं या फिर अपने नजदीकी बस रूट से गाड़ी में सवार हो जाते हैं. अब वह ऐसा नहीं कर पाएंगे. यानी अब वो अपने बस स्टैंड के अलावा मनचाहे स्टॉप पर बस रुकवाकर नहीं उतर-चढ़ सकेंगे.

UPPSC BEO Result: खंड शिक्षा अधिकारी की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें

महिलाओं की भी मदद करेगा हेल्पलाइन
सफर के दौरान महिला यात्रियों को होने वाली समस्या पर भी 18001802877 पर शिकायत की जा सकती है. नंबर को डायल करने पर महिला जिस भी रोडवेज बस स्टेशन के करीब होगी, उसे वहीं से तुरंत मदद मिलेगी. पिछले साल यूपी सरकार ने यह नंबर जारी किया था. यह जीपीएस तकनीकी से जुड़ा हुआ है. तुरंत मदद पाने के लिए मोबाइल का जीपीएस खुला होगा तो मदद जल्द आप तक पहुंच जाएगी. मदद के लिए इन नंबरों पर व्हाट्सएप भी किया जा सकता है.

कल से चलेंगी स्कैनिया बसें
यूपी रोडवेज ने एक और अहम फैसला किया है. कल से दिल्ली समेत अन्य रूटों पर स्कैनिया बसें दौड़ेगी. परिवहन निगम निजी ऑपरेटर को संचालन का आदेश दिया है. सुबह 10:00 बजे दिल्ली के लिए पहली स्कैनिया बस रवाना होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news