योगी सरकार का फैसला, अब UP में भी शर्तों के साथ HOME ISOLATION की अनुमति
Advertisement

योगी सरकार का फैसला, अब UP में भी शर्तों के साथ HOME ISOLATION की अनुमति

उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर की गई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बड़ी संख्या में ऐसे संक्रमित लोग जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं है अपनी बीमारी को छिपा रहे हैं, जिससे संक्रमण के बढ़ने का खतरा है.

योगी सरकार का फैसला, अब UP में भी शर्तों के साथ HOME ISOLATION की अनुमति

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच योगी सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है, अब उत्तर प्रदेश में भी शर्तों के साथ होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति होगी. राज्य सरकार निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत शर्तों के साथ होम आइसोलेशन की अनुमति देगी.

उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर की गई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बड़ी संख्या में ऐसे संक्रमित लोग जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं है अपनी बीमारी को छिपा रहे हैं, जिससे संक्रमण के बढ़ने का खतरा है. उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करना रोगी और उसके परिवार को अनिवार्य होगा.

हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि राज्य सरकार के पास कोविड हॉस्पिटल में पर्याप्त संख्या में बेड्स मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से होने वाली मृत्यु की दर को न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग प्रभावी कार्यवाही करें. संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए. 

मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, बस्ती, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, बलिया, झांसी, मुरादाबाद और वाराणसी में चिकित्सकों की विशेष टीम भेजने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के सम्बन्ध में जनपद स्तर पर आईएमए और नर्सिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की जाए. साथ ही ये सुनिश्चित किया जाए कि कोविड अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं हों. उन्होंने अधिकारियों से शनिवार और रविवार को विशेष स्वच्छता और सैनिटाइजेशन अभियान के बारे में भी जानकारी ली.

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि बेहतर इम्युनिटी कोविड-19 से बचाव के लिए जरूरी है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 से बचाव के बारे में व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा.

Trending news