राममंदिर के लिए संघ निकालेगा बाइक रैली, रामधुन की कॉलर ट्यून से बनाएगा माहौल!
Advertisement

राममंदिर के लिए संघ निकालेगा बाइक रैली, रामधुन की कॉलर ट्यून से बनाएगा माहौल!

संघ के कार्यकर्ता एक दूसरे को और अन्य राम भक्तों को व्हाट्सएप और सोशल मीडिया के माध्यम से ज़्यादातर रबीन्द्र जैन द्वारा गाये गए राम भजनों को कालर ट्यून बनाने के लिए कह रहे हैं. दूसरी ओर अब बीजेपी की बाइक रेली के बाद संघ परिवार के लोग भी रविवार 18 नवंबर को बाइक पर सवारी करते नजर आएंगे.

राममंदिर के लिए संघ निकालेगा बाइक रैली, रामधुन की कॉलर ट्यून से बनाएगा माहौल!

राजीव श्रीवास्तव, लखनऊ : विश्व हिन्दू परिषद सहित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुसांगिक संगठन लगातार राम मंदिर मुद्दे पर बहस छेड़े हुए हैं. संघ के कार्यकर्ता एक दूसरे को और अन्य राम भक्तों को व्हाट्सएप और सोशल मीडिया के माध्यम से ज़्यादातर रबीन्द्र जैन द्वारा गाये गए राम भजनों को कालर ट्यून बनाने के लिए कह रहे हैं. दूसरी ओर अब बीजेपी की बाइक रेली के बाद संघ परिवार के लोग भी रविवार 18 नवंबर को बाइक पर सवारी करते नजर आएंगे.

मकसद है जन जागरण करना. वीएचपी के अवध प्रांत के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के अनुसार सभी अनुसांगिक संगठन 23 नवम्बर तक लगातार बाइक पर या पैदल यात्रा करके जगह जगह जन जागरण करेंगे. इसके पीछे का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा राम भक्त अयोध्या में 25 नवम्बर को पहुंचें.

25 नवम्बर को अयोध्या में जहां जगतगुरु वसुदेवानंद सरस्वती, जगतगुरु रमानंदचार्य, रामानुजाचार्य, निमबरकाचार्य एवं रामभद्रचार्य जैसे संत रहेंगे वहीं वीएचपी से चंपत राय भी अयोध्या में रहेंगे. इसी के साथ आरएसएस से दत्तात्रेय होसबोले की भी अयोध्या में रहने की संभावना है. चूंकि उसी दिन नागपुर और बेंगलुरु में भी राम भक्तों का जामावाड़ा रहेगा लिहाजा नागपुर में वीएचपी के अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे रहेंगे.

अयोध्या में सभी अनुसांगिक सगठनों से यह उम्मीद की गयी है कि उनके प्रयास से कम से कम 2 लाख राम भक्त 25 नवम्बर को इकट्ठा हों. शायद इसी लिए आरएसएस भी इस अभियान में पूरी तरह से कूद पड़ा है. आरएसएस ने बीजेपी के जिले इकाई से भी यह अपेक्षा की है कि वो भी 25 नवम्बर को राम भक्त अयोध्या भेजे.

लखनऊ जिले के बीजेपी अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने हाल ही में हुई समानव्य बैठक में कम से कम 5000 राम भक्त अयोध्या भेजने कि घोषणा की है. संघ परिवार का मानना है कि अगर वीएचपी के इस कार्यक्रम में अच्छी संख्या आ जाती है तो इस अभियान को न सिर्फ धार मिलेगी बल्कि सरकार और विपक्ष पर भी दबाव बनेगा, जिसके चलते सरकार शीत कालीन सत्र में बिल लाने के बारे में सोचेगी.

माहौल बनाने की कड़ी में वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता व्हाट्सप्प के जरिए राम भजन भी भेज रहे हैं और इसे कालर ट्यून बनाने का अनुरोध कर रहे हैं. हालांकि वीएचपी के अवध प्रांत के सगठन मंत्री भोलेन्द्र जी कहते हैं कि यह वीएचपी की तरफ से नहीं है पर कोई कार्यकर्ता जन जागरण के लिए ऐसा कर रहा है तो इसमे हर्ज़ क्या है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली में 9 दिसम्बर को राम भक्तों की कम से कम 5 लाख की भीड़ के लिए भी योजना बनाने के लिए बैठक का दौर शुरू हो गया है.

Trending news