कानपुर: गठबंधन को लेकर जारी गतिरोध के बीच NSUI की राष्ट्रीय महासचिव करिश्मा ठाकुर ने कानपुर कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर किसी वजह से कांग्रेस का गठबंधन नहीं हो पाता है तो कांग्रेस अकेले के दम पर भी चुनाव लड़ने की हिम्मत रखती है. बसपा प्रमुख मायावती के हालिया बयान के बाद गठबंधन को लेकर तस्वीर और धुंधली हो गई है. उन्होंने रविवार को कहा कि जब तक सम्मानजनक सीटें नहीं मिलेगी, तब तक गठबंधन नहीं होगा. उसके अगले दिन सोमवार को अखिलेश ने नुकसान की भरपाई करते हुए कहा कि गठबंधन जरूर होगा. सही वक्त पर सबकुछ अच्छे से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करिश्मा ठाकुर ने DUSU चुनाव में धांधली का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पहले पांच घंटे में मतगणना हो जाती थी, लेकिन इसबार मतगणना में 15 घंटे से ज्यादा वक्त लगा. करिश्मा ठाकुर ने केंद्र और योगी सरकार पर आरोप लगाया कि इन्होने दबाव बनाया, जिसकी वजह से मतगणना रोक दी गई. उन्होंने इस दौरान धांधली का भी आरोप लगाया. करिश्मा ने कहा कि EVM टेम्परिंग की घटना नई नहीं है. इससे पहले भी कई विधानसभा चुनावों में यह आशंका जताई गई है कि ईवीएम मशीन के साथ बड़े पैमाने पर छेड़छाड़ हुई है.


मायावती के बयान पर भड़की कांग्रेस, कहा- हम अकेले 25 सीटें जीतने की क्षमता रखते हैं


उन्होंने कहा कि मेरठ, अलीगढ और आगरा में छात्रसंघ का चुनाव होने वाला है. सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक चाहते हैं कि कानपुर और लखनऊ में भी छात्रसंघ का चुनाव हो, लेकिन केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार ABVP की हार से डरकर चुनाव नहीं होने देना चाहती है. उन्होंने कहा कि NSUI के छात्र जब शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे तो तानाशाही सरकार ने बल प्रयोग किया. हम चाहते हैं कि DUSU चुनाव की रीपोलिंग कराई जाए.