अगर आपने किया है ये कोर्स तो NTPC में बंपर नौकरियां कर रही हैं आपका इंतजार, बस एक क्लिक में पूरी जानकारी

 एनटीपीसी में कई पदों पर भर्ती के लिए मांगे गए हैं आवेदन. डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर हो रही है भर्ती. कुल पदों की संख्या 70. ntpccareers.net पर जाकर करें आवेदन

अगर आपने किया है ये कोर्स तो NTPC में बंपर नौकरियां कर रही हैं आपका इंतजार, बस एक क्लिक में पूरी जानकारी
सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है. दरअसल नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन ने ट्रेनी इंजीनियर्स के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. आवेदन प्रक्रिया 23 नवंबर 2020 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 दिसंबर 2020 है.

ये भी पढ़ें- जाना था गंगा पार प्रभु केवट की नाव चढ़े: प्रयागराज में श्रीराम के साथ लगेगी निषादराज की विशाल मूर्ति

एनटीपीसी सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक है. ये भर्ती डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर हो रही है जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना भी जारी की गई है. ये भर्तियां माइनिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और माइन सर्वे में डिप्लोमा इंजीनियर के पदों पर भर्ती की जाएगी. जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं. वो  एनटीपीसी के भर्ती पोर्टल ntpccareers.net पर उपलब्ध हैं.

आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net (ये एनटीपीसी का भर्ती पोर्टल है)

संस्था का नाम-नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन (NTPC)

कुल पदों की संख्या- 70

योग्यता
माइनिंग, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और माइन सर्वे विभागों में इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में 70 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए. आरक्षित अभ्यर्थी 50 फीसदी अंक लाने पर भी आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन एग्जाम
NTPC डिप्लोमा इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदकों का चयन ऑनलाइन एग्जाम के जरिए किया जाएगा. इस परीक्षा के पहले चरण में कुल 120 प्रश्न होंगे जो सामान्य अंग्रेजी, रीजनिंग  विषयों से संबंधित होंगे. दो घंटे की परीक्षा होगी. हर प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित है. दूसरे चरण में चयनित अभ्यर्थियों को ही परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इस चरण की परीक्षा में भी संबंधित ट्रेड से जुड़े 120 प्रश्न पूछे जाएंगे. हर सवाल का एक नंबर निर्धारित है. दूसरे चरण के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी.

डिप्लोमा ट्रेनी का शुरुआती वेतनमान- 24,000

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  ये एनटीपीसी का भर्ती पोर्टल है. वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म मिल जाएगा. जिसे भरने के बाद जमा कराना होगा.

आवेदन करने की अंतिम तारीख- 12 दिसंबर

आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां पर क्लिक करें
https://www.ntpccareers.net/

आवेदन फॉर्म भरने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
https://www.ntpccareers.net/index.php?lang=eng

अधिसूचना की जानकारी के लिए यहां पर क्लिक करें
https://www.ntpccareers.net/main/folders/Archives/advt/NTPC%20Appointment%20ad%20hindi.pdf

इसके अलावा उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लें, जो आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी.  इसमें आपको विस्तार से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा समेत बाकी की सारी जानकारी मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ें-  Interview में शुरुआती 90 सेकेंड ही छीनते हैं आपकी नौकरी, इन बातों का रखें खास ध्यान

ये भी पढ़ें-  UP में अगले 6 महीने तक NO हड़ताल, NO धरना प्रदर्शन, योगी सरकार ने लगाया ऐसा नियम

ये भी पढ़ें- बिकरू कांड: विकास दुबे के साथी गुड्डन त्रिवेदी और पत्नी पर FIR दर्ज, लगे हैं कई गंभीर आरोप

WATCH LIVE TV