उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या, सरकार ने किए ये बंदोबस्त

उत्तराखंड में आज 100 से ज्यादा लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी है. खास बात यह है कि यह सभी लोग जमात में शामिल होकर वापस उत्तराखंड पहुंचे हैं. पिछले 2 दिन में जमात में शामिल होकर वापस उत्तराखंड आए लोगों की टेस्ट रिपोर्ट में 9 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या, सरकार ने किए ये बंदोबस्त
फाइल फोटो

देहरादून: कोराना वायरस अब उत्तराखंड में भी तेजी से पैर पसार रहा है जिसे देखते हुए कई लोगों के सैंपल जांच किए जा चुके हैं. उत्तराखंड में आज 100 से ज्यादा लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी है. खास बात यह है कि यह सभी लोग जमात में शामिल होकर वापस उत्तराखंड पहुंचे हैं. पिछले 2 दिन में जमात में शामिल होकर वापस उत्तराखंड आए लोगों की टेस्ट रिपोर्ट में 9 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. उत्तराखंड में अब तक 16 लोगों में कोरोना की पुष्टि की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मरीजों की संख्या हुई 139

बता दें कि इन सबको देखते हुए उत्तराखंड सरकार अलर्ट हो गई है. सरकार ने सेना और अर्धसैनिक बलों को भी कोराना से निपटने के लिए अलर्ट कर दिया है. राज्य सरकार के अधिकारी सेना और अर्ध सेना के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. किसी भी आपात स्थिति में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों की मदद ली जा सकती है.

सरकार ने कई शहरों में होटल और धर्मशालाएं को अधिग्रहण करने की तैयारी भी शुरू कर दी है ताकि स्थिति बिगड़ने की दशा में इनके कमरों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में तब्दील किया जा सके.

हरिद्वार में 1000 से ज्यादा होटल और धर्मशालाएं को राज्य सरकार किसी भी आपात स्थिति में निपटने के लिए अधिग्रहित करने की तैयारी में है. इसके अलावा नैनीताल जिले में भी करीब 50 से ज्यादा होटल और लॉज इसको अपने दायरे में प्रशासन ले सकता है.देहरादून और रुद्रपुर में भी सरकार ने कई होटल अधिग्रहित करने की तैयारी की है. पिछले 3 दिन में कोराना से संक्रमित मरीजों की संख्या में जबरदस्त उछाल को देखते हुए राज्य सरकार ने कड़े फैसले लेने की तैयारी की है.

Watch LIVE TV-