नोएडा में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8, दो नए मामले आए सामने

गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस से 8 लोगों संक्रमित हैं, जिनमें 7 लोगों का उपचार ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ही किया जा रहा है.

नोएडा में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 8, दो नए मामले आए सामने
फाइल फोटो

नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस लगातार पांव पसारता जा रहा है. नोएडा में कोरोना से संक्रमित दो और लोग मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कर दिया है और उनका उपचार शुरू हो गया है. अब गौतमबुद्ध नगर में संक्रमित लोगों की संख्या 8 पहुंच चुकी है.

विदेश से लौटे थे दोनों शख्स
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दोनों संक्रमित मां-बेटे ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सेक्टर दो के रहने वाले हैं. दोनों करीब एक महीना पहले विदेश से लौटकर आए थे. दोनों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाया गया था. रविवार को वायरोलॉजी लैब ने इन दोनों की रिपोर्ट भेजी गई, जिनमें दोनों को कोरोना वायरस से संक्रमित बताया गया है.

ये भी पढ़ें: Covid19 के बढ़ते संक्रमण पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के 15 जिले लॉकडाउन

गौतमबुद्ध नगर में 8 लोग कोरोना से संक्रमित 
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से 8 लोगों संक्रमित हैं, जिनमें 7 लोगों का उपचार ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ही किया जा रहा है. जबकि, सबसे पहले संक्रमित हुए व्यक्ति का दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है. पीड़ित दिल्ली का ही रहने वाला है, उसका एक घर नोएडा में भी है.

गौतमबुद्ध नगर में 1105 लोग विदेश यात्रा से लौटे 
गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि अब तक गौतमबुद्ध नगर में 1105 लोग विदेश यात्रा करके वापस लौटे हैं. जिन में 1052 लोगों को तलाश कर संपर्क कर लिया गया है. सीएमओ ने बताया कि इनमें से 361 लोग ऐसे हैं, जो 28 दिन पहले हमारे जिले में आए थे. अब जिले में 1657 लोगों पर निगरानी रखी जा रही है. अब तक 297 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए हैं. इनमें से आठ केस पॉजिटिव आ चुके हैं. 221 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 69 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

लाइव देखें यूपी-उत्तराखंड की खबरें: