कोरोना की दहशत के चलते रद्द की गई IND-SA वनडे सीरीज, लखनऊ में भी होना था मैच

15 और 18 मार्च को दो मैच होने थे. जिसमें से एक मैच लखनऊ और दूसरा कोलकाता में होना था.

कोरोना की दहशत के चलते रद्द की गई IND-SA वनडे सीरीज, लखनऊ में भी होना था मैच
फाइल फोटो

लखनऊ: देशभर में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दो वनडे इंटरनेशल मैच रद्द कर दिए गए हैं. धर्मशाला में सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द होने के बाद 15 और 18 मार्च को दो मैच होने थे. जिसमें से एक मैच लखनऊ और दूसरा कोलकाता में होना था. बता दें कि कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने के बाद दुनियाभर में ऐसे आयोजनों से बचा जा रहा है कि जहां ज्यादा लोग एक साथ इकट्ठा हो सकते हैं. केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भी देश के सभी खेल महासंघों को ऐसी ही सलाह दी है.

पहले बिना दर्शक मैच कराने की थी प्लानिंग
इससे पहले कोरोना के खौफ की वजह से लखनऊ में बिना दर्शकों के मैच होने की बात सामने आ रही थी. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आम दर्शकों की एंट्री पर बैन लगा दिया गया था. हालांकि इकाना स्टेडियम प्रशासन ने जानकारी दी थी कि जिन दर्शकों ने पहले से ही वन डे मैच का टिकट खरीद लिया था उनके पैसे वापस किए जाएंगे.

भारत में बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज
हाल ही में WHO द्वारा कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद सरकार पूरे देश में इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है. भारत में अब तक 75 से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले आ चुके हैं जिनमें कुछ मामले लखनऊ में भी मिले हैं.

15 अप्रैल तक टाला गया IPL 
कोरोना वायरस का असर दुनियाभर के खेलों पर पड़ा है. कई टूर्नामेंट स्थगित हो चुके हैं, तो कई मैच बिना दर्शकों के खेले जा रहे हैं. लोकप्रिय आईपीएल की तारीखों को भी आगे बढ़ा दिया गया है. 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है.

लाइव टीवी देखें: