close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गाजियाबाद: शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने का संकल्प, अधिकारियों ने मारा छापा

एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री देश को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ हर हर जिले के अधिकारी इस काम मे तेजी से जुट गए हैं.

गाजियाबाद: शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने का संकल्प, अधिकारियों ने मारा छापा
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गाजियाबाद: एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री देश को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ हर हर जिले के अधिकारी इस काम मे तेजी से जुट गए हैं की जल्द से जल्द उनका जिला पॉलीथिन मुक्त जिला बन सके. इसी कड़ी में हमारी टीम ने एनसीआर के मुख्य जिले गाज़ियाबाद का जायजा लिया. गाज़ियाबाद में एक ओर तो अधिकारी ये बात कहते नजर आए की पॉलीथिन के खिलाफ वो जमकर अभियान चला रहे है लेकिन दूसरी ओर फुटकर मार्किट में खुलेआम पॉलीथिन का इस्तेमाल हो रहा है.

हमारी टीम ने जब गाज़ियाबाद बस अड्डे के बगल में बनी हुई फल और सब्जी मार्किट का जायजा लिया तो देखने को मिला कि खरीददार और दुकानदार दोनों ही पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे हैं. इस मामले में जब हमने लोगों से बात की तो लोगों ने बताया कि दुकानदार जब पॉलीथिन दे रहा है तो वो पॉलीथिन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

वहीं दुकानदारों का कहना है कि नगर निगम के अधिकरी सिर्फ उन पर ही जुर्माना लगा कर खानापूर्ति कर के चले जाते है. जो पॉलीथिन के थोक व्यापारी है और फैक्ट्री के मालिक है उनको कोई नही पकड़ता है. ना जुर्माना लगता हैं.

वहीं जिलाधिकारी गाज़ियाबाद का कहना है कि वो लगातार अभियान चला कर ऐसे लोगों को पकड़ रहे है और जुर्माना लगा रहे है जो थोक विक्रेता है. और जल्द से जल्द वो जिले को पॉलीथिन मुक्त करने की कोशिश करेंगे. वहीं एसएसपी गाज़ियाबाद भी इस अभियान में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं और अपनी पुलिस फ़ोर्स भेज कर थोक व्यापारियों के खिलाफ करवाई कर रहे हैं.