यूपी में अब WhatsApp के जरिये निर्माण कार्यों पर पैनी नजर रखेंगे अधिकारी

अपर मुख्य सचिव गृह पुलिस विभाग के आवासीय और अनवासीय निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. 

यूपी में अब WhatsApp के जरिये निर्माण कार्यों पर पैनी नजर रखेंगे अधिकारी
बैठक में पुलिस विभाग के निर्माण कार्यों पर पैनी नजर रखने के लिए कार्यों से सम्बन्धित अधिकारियों के वाट्सग्रुप बनाने के निर्देश दिये गए है.

लखनऊ: यूपी में अब अधिकारी वाट्सग्रुप के जरिये निर्माण कार्यों पर पैनी नजर रखेंगे. यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने लोकभवन में पुलिस विभाग के निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में निर्माण एजेंसियों के साथ बैठक की. बैठक में पुलिस विभाग के निर्माण कार्यों पर पैनी नजर रखने के लिए कार्यों से सम्बन्धित अधिकारियों के वाट्सग्रुप बनाने के निर्देश दिये गए है. इस दौरान निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों को पुलिस निर्माण कार्यों से सम्बन्धित डीपीआर समय से उपलब्ध कराने के निर्देश दिये. साथ ही निर्माण कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ पूरा करने के भी निर्देश भी दिये गए है.

अपर मुख्य सचिव गृह पुलिस विभाग के आवासीय और अनवासीय निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने निर्माण एजेंसियों एवं पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्य को डीपीआर के आधार पर ही स्वीकृत किया जायेगा. साथ ही निर्माण कार्यों को समय के साथ पूरा करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि कार्यों को समय के साथ पूरा करने में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाय. उन्होंने आगामी महीने दिसम्बर तक पुलिस विभाग के निर्माण कार्यों से सम्बन्धित डीपीआर उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये. 

उन्होंने कहा कि कार्यो के डीपीआर स्वीकृति के उपरान्त कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ पूरा कराने की रणनीति के तहत कार्य किया जायेगा. आगामी दिसम्बर महीने  में समस्त कार्यदायी संस्थाओं के प्रभारी अधिकारियों, प्रोजेक्ट मैनेजर, नोडल अधिकारी, अभियन्ताओं और  पुलिस विभाग के सीओ भवन के साथ पुलिस विभाग से सम्बन्धित निर्माण कार्यों की समीक्षा स्वयं के द्वारा करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये.