सरकार के खिलाफ धरना देंगे योगी के मंत्री, कहा- BJP चाहे तो निकाल दे, पद नहीं छोडूंगा'
Advertisement

सरकार के खिलाफ धरना देंगे योगी के मंत्री, कहा- BJP चाहे तो निकाल दे, पद नहीं छोडूंगा'

सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए 24 दिसंबर से प्रदेश के 75 जिलों में क्रमिक अनशन पर जाने का ऐलान किया है.

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश के अति पिछड़ा समाज को हर हाल में अन्य पिछड़ा वर्ग के 27 फीसदी आरक्षण में बंटवारा चाहिए. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर अपनी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला है, साथ ही अपनी ही सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए 24 दिसंबर से प्रदेश के 75 जिलों में क्रमिक अनशन पर जाने का ऐलान किया है. वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात की जानकारी दी. 

योगी के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश के अति पिछड़ा समाज को हर हाल में अन्य पिछड़ा वर्ग के 27 फीसदी आरक्षण में बंटवारा चाहिए. इससे कम पर यह समाज कुछ भी स्वीकार नहीं करने वाला है. उन्होंने कहा कि इसके अभाव में अति पिछड़ों, खासकर राजभर समाज को रिझाने की बीजेपी की हर कोशिश बेकार जाएगी.  

उन्होंने कहा कि पार्टी का दावा है कि राजभरों को सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी कर झुनझुना पकड़ाया जा रहा है, जबकि सपा से बीजेपी में शामिल अनिल राजभर की विश्वसनीयता को लेकर राजभर समाज निश्चिंत नहीं है. मंत्री ने इस्तीफा देने के सवाल पर कहा कि बीजेपी निकालना चाहे तो निकाल दे, मैं पद छोड़ने वाला नहीं. 

राजभर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 29 दिसंबर को गाजीपुर में होंने वाली रैली में शामिल न होने का ऐलान किया है. वह 27 प्रतिशत आरक्षण को तीन वर्गों में बंटवाने के लिए बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. मंत्री राजभर ने कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन हुआ तो बीजेपी उत्तर प्रदेश से साफ हो जाएगी. यदि 27 फीसद आरक्षण में बंटवारा कर देते हैं तो मुकबले में आ सकते हैं, लेकिन क्या होगा मालूम नहीं. 

Trending news