close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली-NCR वालों के लिए खुशखबरी... 11 अक्टूबर को हिंडन एयरपोर्ट से उड़ेगा पहला यात्री विमान

तकरीबन आठ महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अब हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) उड़ान भरने को तैयार है. आगामी 11 अक्टूबर को यहां से पहली उड़ान पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के लिए होगी, जिसका किराया ढाई हजार रुपये होगा. 

दिल्ली-NCR वालों के लिए खुशखबरी... 11 अक्टूबर को हिंडन एयरपोर्ट से उड़ेगा पहला यात्री विमान
हिंडन एयरपोर्ट से उड़ाने शुरू हो जाने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर दबाव में भी कम पड़ेगा.

गाजियाबाद: तकरीबन आठ महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अब हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) उड़ान भरने को तैयार है. आगामी 11 अक्टूबर को यहां से पहली उड़ान पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के लिए होगी, जिसका किराया ढाई हजार रुपये होगा. 

गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डा इसी साल 8 मार्च को खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था और तभी से यहां से उड़ान भरने की लगातार कयास लगाए जा रहे थे. आखिरकार आगामी 11 अक्टूबर को यहां से पहली उड़ान पिथौरागढ़ के लिए भरी जाएगी.

हेरिटेज एविएशन नामक कंपनी यहां से पहली उड़ान भरेगी. इसके एयरक्राफ्ट में 9 सीटें होंगी. कम्पनी के अधिकारियों के मुताबिक,  आगे आने वाले समय मे यहां से देहरादून, हुबली, गुलबर्गा, शिमला, फैजाबाद, जामनगर, नासिक और कन्नूर के लिए भी आपको उड़ाने मिलेंगी. वहीं, शाशन प्रशासन ने भी यहां से उड़ने वाली पहली फ्लाइट के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली है. 

सुरक्षा के लिहाज से तकरीबन 55 पुलिसकर्मियों की तैनाती यहां की जाएगी, जिन्हें विशेष ट्रेनिंग भी दी गई है. इन तमाम जवानों को एयरपोर्ट के लिहाज से पूरी तरह ट्रेंड किया गया है, ताकि यहां आने जाने वाले यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो. साथ ही चूंकि साहिबाबाद थाना क्षेत्र का इलाके में ये एयरपोर्ट पड़ता है तो साहिबाबाद पुलिस भी इसमें अपना योगदान देगी.

लाइव टीवी देखें

हिंडन एयरपोर्ट से उड़ाने शुरू हो जाने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर दबाव में भी कम पड़ेगा. साथ ही लोगों का समय भी बचेगा. आपको बता दें दिल्ली से फ्लाइट लेने के लिए गाजियाबाद वासियों को 3 से 4 घंटे पहले घर से निकलना पड़ता था, लेकिन यहां से उड़ानें शुरू होने के बाद लोगों वेस्टर्न यूपी के लोगों को खासी सहूलियत मिलेगी.