इलाहाबाद विश्विद्यालय में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख घोषित, जानिए कब शुरू हो सकता है सत्र
Advertisement

इलाहाबाद विश्विद्यालय में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख घोषित, जानिए कब शुरू हो सकता है सत्र

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय और उसके संघटक कॉलेजों में 2020-21 सत्र में प्रवेश के लिए 10 मई से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा. 

फाइल फोटो

मो गुफरान/प्रयागराज: अगर आप इलाहाबाद विश्वविद्यालय या फिर उससे एफिलेटिड कॉलेजों में एडमिशन लेने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. यूनिवर्सिटी की प्रवेश समिति ने 2020-21 सत्र में ऑनलाइन आवेदन के लिए तारीख घोषित कर दी है.

मंगलवार को तय किया गया है कि इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय और उसके संघटक कॉलेजों में 2020-21 सत्र में प्रवेश के लिए 10 मई से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा. जिसमें स्नातक, परास्नातक, विधि समेत प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन हो सकेंगे. इलाहाबाद विश्विद्यालय के पीआरओ शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि कार्यवाहक कुलपति प्रो. आरआर तिवारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

यूनिवर्सिटी के पीआरओ ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है. लेकिन लॉकडाउन खत्म होने के 15 दिन बाद तक छात्र आवेदन कर सकेंगे. अगर हालात जल्द सामान्य हुए तो विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी की गाइडलाइन के मुताबिक अगस्त के पहले हफ्ते में प्रवेश परीक्षा करा सकता है. प्रवेश समिति का प्रयास है कि सितंबर से नए सत्र का संचालन किया जा सके, इसके लिए जिन शहरों में प्रवेश परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे उनका चयन भी जल्द किया जायेगा. इसके बाद प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी होगा.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के पहले ही इलाहाबाद विश्विद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू हो गए थे, लेकिन कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते पैदा हुई असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए आवेदन प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थीं.

Trending news