close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छात्रा से छेड़छाड़ के मामले ने पकड़ा तूल, 'थाली गैंग' ने जताया विरोध

मेरठ के कई स्‍कूलों और कॉलेजों की छात्राओं ने मिलकर 'थाली गैंग' बनाया है.

छात्रा से छेड़छाड़ के मामले ने पकड़ा तूल, 'थाली गैंग' ने जताया विरोध
प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ: मेरठ के सरधना क्षेत्र में मनचलों की छेड़छाड़ का सामना कर रही कक्षा दस की छात्रा के झुलसने के मामले में 'थाली गैंग' और अन्य संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया वहीं पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. छात्रा अभी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है. लड़की के पिता के अनुसार उसकी हालत गंभीर है.

'थाली गैंग' समेत विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं और संगठनों ने घटना में शामिल दोषियों को सजा दिये जाने के साथ ही पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद और गंभीर रुप से झुलसी छात्रा के उपचार की मांग की है. मेरठ के कई स्‍कूलों और कॉलेजों की छात्राओं ने मिलकर 'थाली गैंग' बनाया है. ये छात्राएं इस तरह के मामलों में थाली बजाकर प्रदर्शन करती हैं.

घटना सरधना क्षेत्र की है जहां कक्षा 10वीं की छात्रा के परिजनों का आरोप है कि पिछले कुछ दिन से छेड़छाड़ कर रहे लड़कों ने इस बारे में शिकायत किये जाने से नाराज होकर उसे जलाने की कोशिश की. हालांकि पुलिस का कहना है कि लड़की ने अपमानित महसूस करने पर मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद ही आग लगाई थी.

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बुधवार (22 अगस्त) को ये बात कही. हालांकि उन्होंने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी रोहित समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

सामाजिक कार्यकर्ता अतुल शर्मा के अनुसार, थाली गैंग की सदस्यों ने सरधना तहसील मुख्यालय पर आरोपियों के सामाजिक बहिष्कार का आह्वान करते हुए थाली बजाई और संगठन की सदस्यों ने नाटक के दरिये दर्द को बयान किया. भाजपा सांसद संजीव बालियान ने पीड़ित परिजनों से मिलकर न्याय दिलाने का भरोसा दिया.