कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लहसुन-प्याज पर चढ़वाया चांदी का वर्क, सड़क पर की श्रद्धांजलि सभा

गोरखपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्‍लेट में चांदी का वर्क लगे लहसुन और प्‍याज रखकर श्रद्धांजलि दी.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लहसुन-प्याज पर चढ़वाया चांदी का वर्क, सड़क पर की श्रद्धांजलि सभा
महंगाई के आंसू रुला रहा लहसुन (Garlic) दोहरा शतक और प्‍याज (Onion) सेंचुरी लगा चुका है.

गोरखपुर: आमजन को महंगाई की मार से रोज दो-चार होना पड़ रहा है. महंगाई के आंसू रुला रहा लहसुन (Garlic) दोहरा शतक और प्‍याज (Onion) सेंचुरी लगा चुका है. फुटकर बाजार में लहसुन की कीमत 200 रुपए प्रति किलो और प्‍याज की कीमत 100 रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है. ऐसे में क्या आम और क्या खास सभी को महंगाई से दो-चार होना पड़ रहा है. यही वजह है कि गोरखपुर (Gorakhpur) में कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया.

शहर के बेतियाहाता मोहल्‍ले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्‍लेट में चांदी का वर्क लगे लहसुन और प्‍याज को श्रद्धांजलि दी. साथ में मोमबत्‍ती और अगरबत्ती जलाई, इस दौरान कांग्रेसियों ने श्रद्धांजलि मार्च भी निकाला. कांग्रेसियों ने यहां सरकार को बढ़ती महंगाई पर घेरा और हाथ में पोस्‍टर लेकर अपना विरोध व्यक्त किया. 

प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस के पूर्व जिला महासचिव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा ''प्रधानमंत्री जब सत्‍ता में आए थे तो उन्‍होंने कहा था कि ये गरीबों और आम लोगों को समर्पित सरकार है. लेकिन, ऐसा लगता है कि ये उद्योगपतियों को समर्पित सरकार है''. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार को आम लोगों की समस्‍याओं से कोई लेना देना नहीं है. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्राओं पर भी निशाना साधा. 

इस अनोखे प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि आम जनता से ये सब चीजें दूर हो गई हैं. इसलिए प्‍याज और लहसुन को श्रद्धांजलि दी गई. कांग्रेस ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया कि वो विदेश से प्‍याज मंगवाकर आमजन के बीच कम दामों में बांटे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर अगले एक सप्‍ताह तक प्‍याज, लससुन के दाम कम नहीं होते हैं, तो वो सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेसियों ने रोड जाम करने और मंत्रियों का घेराव करने की भी चेतावनी दी है.