CM योगी के निर्देश पर ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्ट्री पर ड्रग्स विभाग की छापेमारी, लाखों का माल जब्त
Advertisement

CM योगी के निर्देश पर ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्ट्री पर ड्रग्स विभाग की छापेमारी, लाखों का माल जब्त

फैक्ट्री में ट्रेडिंग के लाइसेंस पर ओवर रेटिंग के साथ-साथ ऑक्सीजन सिलेंडरो की मैन्युफैक्चरिंग भी की जा रही थी. 

CM योगी के निर्देश पर ऑक्सीजन सिलेंडर फैक्ट्री पर ड्रग्स विभाग की छापेमारी, लाखों का माल जब्त

मुज़फ्फरनगर: कोविड-19 के चलते ऑक्सीजन सिलेंडर पर ओवर रेटिंग की शिकायत आए दिन सुनने को मिलती है. इन शिकायतों के चलते सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर बुधवार को मुज़फ्फरनगर के बाबा गैस एजेंसी (फैक्ट्री) पर ड्रग्स विभाग की टीम ने छापेमारी की है. जहां फैक्ट्री में ट्रेडिंग के लाइसेंस पर ओवर रेटिंग के साथ-साथ ऑक्सीजन सिलेंडरों की मैन्युफैक्चरिंग भी की जा रही थी. ड्रग्स विभाग की टीम ने फैक्ट्री को सील कर दिया है साथ ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

क्या है मामला
मुज़फ्फरनगर जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मेरठ रोड पर स्थित बाबा गैस एजेंसी (फैक्ट्री ) पर ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर ड्रग्स विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर छापेमारी की गई. इस मामले की जानकारी देते हुए मुज़फ्फरनगर ड्रग्स निरीक्षक लवकुश प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के चलते ऑक्सीजन गैस की रेट लिस्ट मांगी थी, जिसके चलते हमने बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज (कोविड19 अस्पताल ) के स्टोर से रेट लिस्ट की पर्ची मंगाई थी. जिसमें बाबा गैस एजेंसी के रेट मानक के अनुसार ज्यादा थे. जिसके बाद सीनियर अधिकारी ने  मौके पर जाकर तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया .

भारत-चीन सीमा के आखिरी चेकपोस्ट तक बनी सड़क, सीधे पहुंचेगी इंडियन आर्मी

ड्रग्स निरीक्षक ने बताया कि इस फैक्ट्री के पास ट्रेडिंग का लाइसेंस है और यहां सिलेंडर के दाम बढ़ाकर बेचे जाने (ओवर रेटिंग) के साथ ही मैन्युफैक्चरिंग का भी काम किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि इनके पास ना तो बिल है ना बाउचर और ना ही लाइसेंस है. ये लोगों को धोखा दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि ये लोग रोज़ाना 2000 के आसपास सिलेंडर की मैन्युफैक्चरिंग करते हैं. फिलहाल इस मामले पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news