स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही! 6 महीने पहले तैयार ऑक्सीजन प्लांट अब तक नहीं हुआ शुरू
Advertisement

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही! 6 महीने पहले तैयार ऑक्सीजन प्लांट अब तक नहीं हुआ शुरू

एक तरफ जहां पूरे भारत में ऑक्सीजन को लेकर त्राहिमाम मचा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ यूपी के जौनपुर में जिला अस्पताल में 6 महीने पहले बनकर तैयार ऑक्सीजन प्लांट अभी तक इंस्टॉल नहीं किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर

अजीत सिंह\जौनपुर: एक तरफ जहां पूरे भारत में ऑक्सीजन को लेकर त्राहिमाम मचा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ यूपी के जौनपुर में जिला अस्पताल में 6 महीने पहले बनकर तैयार ऑक्सीजन प्लांट अभी तक इंस्टॉल नहीं किया गया है. जबकि जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं.

बड़ी लापरवाही आई सामने 
जौनपुर मे स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही का नायाब मामला सामने आया है. यहां परऑक्सीजन के अभाव में मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है. जबकि जिला प्रशासन दावा कर रहा है कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. ऐसे में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही यह है कि समय से ऑक्सीजन प्लांट को इंस्टॉल नहीं कराया जा सका है. ऑक्सीजन के अभाव के कारण कई मरीज दम तोड़ रहे हैं.

बोलेरो में टक्कर लगने पर ऑक्सीजन सिलेंडर लदी ट्रक को किया अगवा, वीडियो भेजकर मालिक से मांगे 1 लाख रुपये

एक हफ्ते में शुरू करने का कर रहे हैं दावा 
जब इस बारे में ZEE MEDIA  ने जिम्मेदार लोगों से पूछा तो उन्होंने इसे जल्द शुरू कराने का दावा किया. इस संदर्भ में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि इंजीनियर न मिलने के कारण इसे शुरू नहीं कराया जा सका था. उन्होंने दावा किया है कि 7 दिनों के अंदर ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करा दिया जाएगा.

Covid positive हुई Shooter Dadi, फैंस कर रहे हैं जल्दी ठीक होने की कामना

बच सकती थी कई जिंदगी
लेकिन बड़ा सवाल यह  है कि अब तक जिला प्रशासन ऑक्सीजन प्लांट के प्रति इतना लापरवाह रवैया क्यों अपना रहा था. अगर ऑक्सीजन प्लांट अपने समय से शुरू हो जाता तो निश्चित रूप से कई जिंदगी बचाई जा सकती थी. लेकिन, समय रहते जिला प्रशासन ने इसकी सुध नहीं ली. जिसका खामियाजा यह हुआ कि कई मरीजों को ऑक्सीजन की किल्लत के कारण अपनी जान गवानी पड़ी. अब जब ऑक्सीजन प्लांट को लेकर सवाल खड़े हुए हैं तो जिला प्रशासन इसे 7 दिन के अंदर शुरू करने का दावा कर रहा है.

बूझो तो जानें: VIDEO देखकर बताएं, डाल पर कितने पक्षी बैठे हैं?

WATCH LIVE TV

Trending news