close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'करम फूट गए, राम रूठ गए', बुंदेलखंडी लोकगीत में छलका किसानों का दर्द

Bundelkhandi Folk Song: ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में गाए जा रहे गीत में गायक किसानों के भाग्य को लेकर भगवान से शिकायत करता है और उनका दर्द बयां करता है.

'करम फूट गए, राम रूठ गए', बुंदेलखंडी लोकगीत में छलका किसानों का दर्द
फाइल फोटो

ललितपुर: बुंदेलखंड (Bundelkhand) में भारी बारिश (Heavy Rains) की वजह से किसानों की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं. उरद और दलहन की फसलें बर्बाद होने से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. ऐसे में ललितपुर (Lalitpur) के एक बुजुर्ग ने किसानों का दर्द बुंदेलखंडी लोकगीत (Bundelkhandi Folk Song) के जरिए बयां किया. 

ये वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में गाए जा रहे गीत में गायक किसानों के भाग्य को लेकर भगवान से शिकायत करता है और उनका दर्द बयां करता है.

आपको बता दें कि ललितपुर में भारी बारिश के बाद लोग खासा परेशान है. किसानों की फसलें चौपट हो गई हैं. शनिवार को तेज बारिश के साथ आसमान से गिरी बिजली के चेपट में आने से एक किसान सहित दो महिलाओं की मौत हो गई थी.

थाना जखौरा के अंतर्गत ग्राम सांकरवार खुर्द निवासी 42 वर्षीय मुलायम सिंह यादव पुत्र रघुराज गांव में स्थित खेत पर पत्नी तथा बच्चों के साथ खेती संबंधी कार्य कर रहा था तभी अचानक मौसम खराब हुआ और आसमान में तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने लगी इसी बारिश के साथ आसमान में जोरदार बिजली चमकी और खेत में काम कर रहे मुलायम सिंह यादव के पास ही आ गिरी.

लाइव टीवी देखें

आकाशीय बिजली गिरने से वह मौके पर गंभीर रूप से घायल हो गया, परिजन जिसे तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों ने उसे चिकित्सीय परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया था.