सावधान! पेटीएम KYC के नाम पर उड़ाए 60 हजार, इस एप का इस्तेमाल कर रहे ठग

आगरा में एक जूता व्यापारी इन शातिरों का शिकार हुआ है. शातिर ने कारोबारी के चार खातों से  60 हज़ार उड़ा दिए है.

सावधान! पेटीएम KYC के नाम पर उड़ाए 60 हजार, इस एप का इस्तेमाल कर रहे ठग
फाइल फोटो

आगरा. पेटीएम केवाईसी के नाम पर साइबर अपराधी लोगों के खाते साफ कर रहे है. पहले एक एप डाउनलोड कराते है. उसे डाउनलोड करते ही मोबाइल हैक हो जाता है, शातिर खातों से रकम उड़ा देते है. आगरा में एक जूता व्यापारी इन शातिरों का शिकार हुआ है. शातिर ने कारोबारी के चार खातों से  60 हज़ार उड़ा दिए है.

पीड़ित ने दर्ज की शिकायत
पीड़ित ने सदर थाने और साइबर सेल में शिकायत की है.इस तरीके से अभी तक दो दर्जन से भी अधिक लोगों के साथ ठगी हो चुकी है. शमशाबाद रोड स्थित इंद्रा ज्योति नगर निवासी बृज मोहन गुप्ता की शिवजी मार्किट में जूते की दुकान है. शुक्रवार को उनके मोबाइल पर एक एसएमएस आया जिसमे लिखा था पेटीएम की केवाईसी ना कराने पर उनका पेटीएम एकाउंट बंद हो जायेगा. इसके लिए 24 घंटे का समय दिया गया. व्यापारी ने एसएमएस में दिए मोबाइल नंबर पर कॉल किया, इसके बाद वो शातिरों के जाल में फस गया.

ठगी का नया तरीका
शातिरों ने पहले व्यापारी से कहा कि अपने मोबाइल पर क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड करें. इसके बाद शातिरों ने जैसा कहा व्यापारी ने वैसा ही किया. उनके चार खातों से कई बार में 60177 रुपये निकल गये.

मोबाइल पर रकम निकलने की आई जानकारी
बृज मोहन के मोबाइल उनके खातों से रकम निकलने के एसएमएस आये तो जानकारी हुई. पीड़ित ने थाना सदर और साइबर सेल में तहरीर दी. जिन खातों से रकम पार हुई उनमें से तीन खाते स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,एक खाता बैंक ऑफ बड़ौदा और एक विजया बैंक का है. व्यापारी ने इसकी शिकायत बैंक में भी की है.

एक भी गैंग नही पकड़ा गया
इस तर्ज पर दो दर्जन से अधिक लोगों के साथ घटनाएं हो चुकी हैं. साइबर सेल की टीम जाँच में जुटी है पर अभीतक कोई भी गैंग नही पकड़ा गया है.