ऑपरेशन नेस्तनाबूद: माफिया अतीक के करीबी लुकमान नाटे और साबू के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर
Advertisement

ऑपरेशन नेस्तनाबूद: माफिया अतीक के करीबी लुकमान नाटे और साबू के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

कई साल पहले लुकमान उर्फ नाटे और उसके भाई साबू ने विकास प्राधिकरण की करोड़ों की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया. उसके बाद यहां पर बिल्डिंगों का अवैध निर्माण कराया, जिसको कब्जामुक्त कराते हुए ध्वस्त किया गया.

फाइल फोटो

मो.गुफरान\प्रयागराज: प्रदेश भर में माफिया और अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में प्रयागराज में अतीक अहमद गिरोह से जुड़े 2 सदस्यों के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

धूमनगंज के कसारी मसारी इलाके में लगभग ढाई हजार वर्ग गज में बने तीन अलग-अलग इमारतों को  PDA की टीम ने जेसीबी चलाकर जमींदोज कर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक यहां माफिया अतीक अहमद के गुर्गों लुकमान और साबू ने अवैध तरीके से कब्जा कर निर्माण कराया था. विधिक प्रक्रिया अपनाने के बाद शनिवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई.

शादी के 24 घंटे बाद गायब हुआ दूल्हा, पत्नी से दवा लेने को कहकर निकला था घर से

विकास प्राधिकरण की जमीन पर किया था कब्जा
पीडीए अधिकारियों के मुताबिक यहां पर कई साल पहले लुकमान उर्फ नाटे और उसके भाई साबू ने विकास प्राधिकरण की करोड़ों की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया. उसके बाद यहां पर बिल्डिंगों का निर्माण कराया, जिसको कब्जामुक्त कराते हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया. दोनों माफिया अतीक अहमद गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं. दोनों के खिलाफ प्रयागराज के अलग-अलग थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. दोनों काफी लंबे समय से अतीक के लिए काम करते हैं. मौजूदा समय में दोनों फरार बताए जा रहे हैं. 

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे तहसीलकर्मी, प्रशासन से की ये मांग

गैंग के सदस्यों पर कस रहा शिकंजा
इसके अलावा बाहुबली अतीक अहमद के शूटर आबिद प्रधान के छोटे भाई माजिद के अवैध साम्राज्य पर भी प्रशासन कार्रवाई की तैयारी कर रहा है. शनिवार को माजिद की 6 संपत्तियों को कुर्क करने के लिए पुलिस ने जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी है. जिलाधिकारी की अनुमति मिलते ही गैंगेस्टर एक्ट 14(1) के तहत संपत्ति कुर्क कर दी जाएगी. अतीक अहमद के प्रभाव और दबंगई के बल पर माजिद ने करोड़ों की अवैध प्रॉपर्टी बनायी है. अपने भाई की तरह माजिद भी अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य है.

UPPSC BEO Result: खंड शिक्षा अधिकारी की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की 51वीं कार्रवाई
बता दें की प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने आज 51वीं कार्रवाई को अंजाम दिया है. इसके पहले अतीक अहमद गिरोह से संबंध रखने वाले उसके दर्जन भर से अधिक गुर्गों के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा चुकी है. साथ ही आगरा जेल में बंद बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के भी अवैध निर्माण जमींदोज किए गए हैं. इतना ही नहीं मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर जानलेवा हमले का आरोपी हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा, माफिया डॉन छोटा राजन के गुर्गे राजेश यादव और बच्चा पासी के अवैध निर्माण को भी बुलडोजर चल चुका है. अधिकारियों का मानना है कि आने वाले दिनों में यह कार्रवाई जारी रहेगी.

VIDEO: यूपी में 53 हजार से ज्यादा पदों पर होगी आंगनबाड़ी की भर्ती, चयन प्रक्रिया का रास्ता हुआ साफ

WATCH LIVE TV

 

Trending news