उत्तर प्रदेश: जुमे की नमाज के बाद भी सूबे में शांति व्यवस्था कायम, धारा 144 लागू

प्रदेश के लगभग सभी जिलों में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई है. अब तक कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

उत्तर प्रदेश: जुमे की नमाज के बाद भी सूबे में शांति व्यवस्था कायम, धारा 144 लागू
जुमे की नमाज के बाद भी सूबे में शांति व्यवस्था कायम

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले हफ्ते शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुए बवाल और हिंसा के बाद इस बार शांति रही. प्रदेश के लगभग सभी जिलों में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई है. अब तक कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

पिछले शुक्रवार को हिंसा और बवाल राजधानी लखनऊ में भी देखने को मिला था. जहां, इस बार शांति व्यवस्था कायम रही. यहां मुस्लिम भाइयों ने शांति के लिए रोजा रखा और अमन और शांति बरकरार रखने की अपील की. फर्रुखाबाद में भी शहर की सभी प्रमुख मस्जिदों पर शांतिपूर्ण तरीके से नमाज पढ़ी गई. यहां पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा.

उधर, हापुड़ और संभल में भी सभी जगह शांतिपूर्वक जुमे की नवाज अदा की गई है. जौनपुर में भी आज जुमे की नमाज शांति पूर्वक संपन्न हुई. कहीं किसी प्रकार की कोई घटना या नारेबाजी नहीं हुई. कई जगहों पर देश में अमन और चैन की दुआ के लिए नमाज पढ़ी गई.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जुमे की नमाज को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. पूरे राज्य में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है. प्रदेश के 21 जिलों में इंटरनेट (Internet) पर पाबंदी लगा दी गई है.

उत्तर प्रदेश डीजीपी, ओपी सिंह ने बताया कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में है, हम लगातार फोर्स की तैनाती कर रहे हैं. मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि हमने एहतियात के तौर पर 21 जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. हालात के मुताबिक इन्हें फिर से लागू कर दिया जाएगा.