पाकिस्तान से आए लोगों ने की CAA की तारीफ, कहा-मोदी सरकार कर रही अच्छा काम

हर वर्ष पाकिस्तानी हिन्दुओं के कई जत्थे अरदास पूरी कर मत्था टेकने आते हैं. इस साल भी 200 से ज्यादा पाकिस्तानी हिन्दू यहां पहुंचे. 

पाकिस्तान से आए लोगों ने की CAA की तारीफ, कहा-मोदी सरकार कर रही अच्छा काम
भजन-कीर्तन करते पाकिस्तान जत्थेदार

नरेश गुप्ता/हरिद्वार: पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं के लिए हरिद्वार खास महत्व रखता है. हर वर्ष पाकिस्तानी हिन्दुओं के कई जत्थे अरदास पूरी कर मत्था टेकने आते हैं. इस साल भी 200 से ज्यादा पाकिस्तानी हिन्दू यहां पहुंचे. हरिद्वार पहुंचे पाकिस्तानी हिंदुओं की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा है. पाकिस्तानी हिंदुओं के जत्थे ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करते हुए इसे मोदी सरकार सही कदम बताया है.

हरिद्वार पहुंचे जत्थे में शामिल लोगों ने कहा कि भारत में जो आजादी व उल्लास है, वह और कहीं नहीं है. पाकिस्तान में उनके साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जाता है. हाल ही में मोदी सरकार ने जो सीएए कानून लाया है उससे बेहतर कानून और कोई नहीं हो सकता. इससे शायद उन्हें भारत में रहने का मौका मिल जाए. जो परिवार पहले से आ गए हैं वे उनके साथ रह सकते हैं. 

शदाणी दरबार के नौवे गुरु स्वामी युधिष्ठिर लाल का कहना है कि 225 यात्री हैं. भारत सरकार की बड़ी कृपा है कि वह ऐसे विशेष अनुमति देती है कि वे एक तो रायपुर में अपने गुरु दरबार में आते हैं और हरिद्वार में सबसे मुख्य गंगा दर्शन पूजन और स्नान के लिए आ सकते हैं. सरकार की वजह से ही विश्व शांति और सदभावना के साथ हम शदाणी भक्त, शदाणी दरबार मंदिर से शांतिकुंज यानी गायत्री तीर्थ तक जा रहे हैं. इसमें अभी हम सभी शामिल है और मंगल कल्याण आपसी एकता का संदेश देने वाली यह एक धार्मिक यात्रा है. पाकिस्तानि हिन्दुओं का कहना है कि उन्हें पाकिस्तान में काफी उत्पीड़न झेलना पड़ता है. जिसे हिंदुस्तान रोजाना टीवी चैनलों और अखबारों के जरिए देखता है.