उत्‍तराखंड के उधम सिंह नगर में जानलेवा बन रहे बिजली के जर्जर खंभे, विभाग सुस्‍त

सुरक्षा के मद्देनजर बिजली विभाग के सर्वे के अनुसार कुल 78 विधुत के खंभों को बदलना है जिनकी कार्यवाही जल्द शुरू की जा रही है.

उत्‍तराखंड के उधम सिंह नगर में जानलेवा बन रहे बिजली के जर्जर खंभे, विभाग सुस्‍त
बिजली के जर्जर खंभे. फाइल फोटो

उधम सिंह नगर : शहर में ग्यारह हजार की बिजली लाइन के जर्जर हो चुके बिजली के खंभों के चलते शहर में कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है. मीडिया के मामला उठाने के बाद बिजली विभाग ने जर्जर  खंभों को सही करने की कवायद शुरू की है.

उधम सिंह नगर जनपद के सीमान्त क्षेत्र खटीमा में लंबे समय से दर्जनों बिजली पोल जर्जर अवस्था में खड़े हुए हैं. जो कि कभी भी सुरक्षा के लिहाज से बड़ा खतरा बन सकते है. क्योंकि मुख्य बाजार और शहर में विद्युत के लोहे के बिजली खंभों में ग्यारह हजार की विद्युत की लाइन है. खंभों के नीचे से गल चुके है, जो कभी भी गिर सकते है. जिससे शहर में बड़ी घटना घट सकती है.

बिजली विभाग भी अब लगातार मिल रही जर्जर हो चुके खंभों की शिकायतों पर संजीदा हुआ है. बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता के अनुसार बिजली विभाग द्वारा जर्जर हो चुके खंभों पर कार्यवाही शुरू कर दी है. पीलीभीत रोड पर जंहा 10 पोलो को बेल्ड करके ठीक किया जा चुका है. वहीं तीन पोलों को बदला गया है.

देखें LIVE TV

इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर बिजली विभाग के सर्वे के अनुसार कुल 78 विधुत के खंभों को बदलना है जिनकी कार्यवाही जल्द शुरू की जा रही है. वही जैसे जैसे आमजन की सुरक्षा के लिहाज से जिस क्षेत्र से शिकायतें आएंगे उन स्थानों को प्राथमिकता देते हुए वहां के जर्जर हो चुके खंभों को पहले बदला जाएगा. लोगों की सुरक्षा को वरीयता में रखते हुए बिजली विभाग इस ओर कार्य कर रहा है.