close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी की विचारधारा के लोग कभी गांधी के आदर्शों पर नहीं चले: अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने एनआरसी, यूपी विधानसभा का विशेष सत्र, उपचुनाव नामांकन रद्द होने, कांग्रेस की प्रियंका गांधी की पदयात्रा, यूपी में होने वाले उपचुनाव और सीएम योगी के विधानसभा के विशेष सत्र में विपक्ष को दुर्योधन बताए जाने वाले बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. 

बीजेपी की विचारधारा के लोग कभी गांधी के आदर्शों पर नहीं चले: अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने कहा कि सिर्फ जयंती मना कर हम प्रदेश और देश को खुशहाल नहीं बना सकते.

लखनऊ: महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जीपीओ पार्क स्थित बापू की प्रतिमा का माल्यार्पण किया. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत सपा के सभी विधायक रामधुन सुनते नजर आए. कार्यक्रम के बाद अखिलेश यादव ने  बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

अखिलेश यादव ने कहा कि सिर्फ जयंती मना कर हम प्रदेश और देश को खुशहाल नहीं बना सकते. प्रदेश और देश की खुशहाली तब होगी जब हम बापू के सिद्धांतों पर चलेंगे. सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी और उसकी विचारधारा के लोग कभी महात्मा गांधी के आदर्शों पर नहीं चले.

इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बीजेपी को घेरा. अखिलेश यादव ने एनआरसी, यूपी विधानसभा का विशेष सत्र, उपचुनाव नामांकन रद्द होने, कांग्रेस की प्रियंका गांधी की पदयात्रा, यूपी में होने वाले उपचुनाव और सीएम योगी के विधानसभा के विशेष सत्र में विपक्ष को दुर्योधन बताए जाने वाले बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. 

विधानसभा में चल रहे विशेष सत्र पर उन्होंने कही कि बीजेपी वाले कभी गांधी के रास्ते पर नहीं चले, सत्य के रास्ते पर नहीं चले, अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी हिंसा पर भरोसा करती है. उन्होंने फिर दोहराया कि सपा स्पेशल सेशन में शामिल नहीं होगी. एनआरसी के मुद्दे पर अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा कि बापू ने पर सत्य अहिंसा का रास्ता दिखाया था. दुनिया के बराबर तभी खड़े होंगे जब सत्य बोलेंगे. उन्होंने बापू आम लोगों के अंदर हैं, उन्हीं के रास्ते पर तरक्की होगी. 

इस दौरान यूपी विधानसभा उपचुनाव में मऊ की घोसी सीट पर सपा प्रत्याशी के पर्चा निरस्त होने पर अखिलेश बोले कि पार्टी कार्यालय की गलती की वजह से फॉर्म B पर दस्तखत नहीं हो पाए, जिस वजह से नामांकन खारिज हुआ है.

लाइव टीवी देखें

लखनऊ में प्रियंका गांधी की पदयात्रा पर अखिलेश ने कहा कि यह अच्छा है कि सब लोग गांधी जी के आदर्शों पर चलें. महात्मा गांधी के आदर्शों को अपने एजेंडे में डालें.