हैंडबैग पर लगाई रामपुर के अंतिम नवाब रजा अली खां की बेटी की तस्वीर, नवाब काजिम अली खां ने भेजा नोटिस
Advertisement

हैंडबैग पर लगाई रामपुर के अंतिम नवाब रजा अली खां की बेटी की तस्वीर, नवाब काजिम अली खां ने भेजा नोटिस

रामपुर के अंतिम शासक नवाब रजा अली खां की बेटी मेहर उन्निसा बेगम की तस्वीर लखनऊ के क्राफ्ट स्टोर सनतकदा ने हैंडबैग पर छापी है. इससे पहले भी नवाब रजा अली खां की पत्नी राजमाता रफत जमानी बेगम की तस्वीर को इस्तेमाल किया जा चुका है.

नवाब रजा अली खां की बेटी और बेगम

सैय्यद आमिर/रामपुर: रामपुर के अंतिम शासक नवाब रजा अली खां की बेटी मेहर उन्निसा बेगम की तस्वीर लखनऊ के क्राफ्ट स्टोर सनतकदा ने हैंडबैग पर छापी है. ये पहली बार नहीं है कि उनके राजसी परिवार के सदस्य की तस्वीर को व्यावसायिक प्रयोग में लाया गया है, पहले भी दिल्ली के गुड अर्थ स्टोर द्वार नवाब रजा अली खां की पत्नी राजमाता रफत जमानी बेगम की तस्वीर को इस्तेमाल किया जा चुका है. नवाब रजा अली खां के पौत्र पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने दोनों को कानूनी कार्रवाई के लिए नोटिस भेजे हैं.

ये भी पढ़ें-Lockdown 3.0: योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

पूर्व मंत्री के पीआरओ काशिफ खां ने बताया कि नवाब रजा अली खां की बेटी नवाबजादी मेहर उन्निसा बेगम अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में अपनी एक बेटी मरयम खान के साथ रहती हैं. उनके बेटे जैन नकी न्यूयॉर्क और बेटी जेबा हुसैन लखनऊ में ही रहते हैं.

काशिफ खां ने बताया कि नवाबजादी मेहर उन्निसा बेगम पाकिस्तान एयर फोर्स के कमांडर-इन-चीफ व स्पेन के राजदूत रहे अब्दुल रहीम खान की बीवी हैं. नवाबजादी मेहर उन्निसा बेगम की एक परिचित फैशन डिजायनर ने कुछ दिन पहले लखनऊ में आयोजित सनतकदा फैस्टिवल में उनकी तस्वीर वाले हैंडबैग बिकते देखे थे. वह ये देख कर चौंक गईं और उन्होंने वहां से बैग खरीद लिए.

काशिफ खां का कहना है कि इसकी तस्वीर मेहर उन्निसा बेगम को अमेरिका भेजी गईं. उनका कहना है कि नवाब काजिम अली खां ने इस बारे में परिवार के सदस्यों से चर्चा की. शाही परिवार बिजनेस प्रमोशन के लिए ऐसा किए जाने पर बेहद नाराज है.

उन्होंने बताया कि दिल्ली के गुड अर्थ स्टोर और लखनऊ के क्राफ्ट स्टोर सनतकदा को अधिवक्ता संदीप सक्सेना के माध्यम से नवाब काजिम अली खां ने कानूनी कार्रवाई के नोटिस भेजे हैं.

Watch LIVE TV-

Trending news