close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पिथौरागढ़ उपचुनाव: मंथन के बाद आज प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है कांग्रेस

BJP ने दिवंगत प्रकाश पंत की पत्नी चंदा पंत को उम्मीदवार बनाकर राजनीतिक दांव चला है, वहीं, मयूख महर के चुनाव मैदान में नहीं उतरने से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

पिथौरागढ़ उपचुनाव: मंथन के बाद आज प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है कांग्रेस
फाइल फोटो

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ उपचुनाव (Pithoragarh by-elections) के लिए 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-elections) को लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारियां तेज कर दी हैं. वहीं, बीजेपी (BJP) ने जहां अपने प्रत्याशी के नाम का घोषणा कर दी है. वहीं, कांग्रेस (Congress) आज (5 नवंबर) को प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है. बीजेपी ने जहां चंद्रा पंत (Chandra Pant) को अपना प्रत्याशी बनाया है, वहीं, कांग्रेस अभी तक अपने प्रत्याशी का चयन नहीं कर पाई है.  

BJP ने दिवंगत प्रकाश पंत की पत्नी चंदा पंत को उम्मीदवार बनाकर राजनीतिक दांव चला है, वहीं, मयूख महर के चुनाव मैदान में नहीं उतरने से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सूत्रों का कहा है कि कांग्रेस पिथौरागढ़ सीट से महिला प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारने पर मंथन कर रही है. 

पिथौरागढ़ विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस का सारा दारोमदार पूर्व विधायक मयूख महर पर ही था. मयूख के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद भी पार्टी मानकर चल रही थी कि वह मान जाएंगे. लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मनाने के बाद भी उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया है. पार्टी अब इस कोशिश में है कि किसी नए चेहरे को ही मैदान में उतारा जाए. इसके साथ ही जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों को भी टटोला जा रहा है. 

लाइव टीवी देखें

वहीं, मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग और नेताओं के साथ कई बैठकें भी हुईं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान के लिए ईवीएम और वीवीपैड मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की लिस्ट तैयार की जा रही है, साथ ही मतदन केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम करने के निर्देश दे दिए गए हैं.