बीएचयू में आज से होगी प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत, कोरोना के गंभीर मरीजों का होगा इलाज

वाराणसी जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि प्लाज्मा थेरेपी उन कोरोना मरीजों की होगी जो वेंटिलेटर पर हैं. वाराणसी जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके लोगों से ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान करने की अपील भी की है.

बीएचयू में आज से होगी प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत, कोरोना के गंभीर मरीजों का होगा इलाज
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी.

वाराणसी: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों के बीच बीएचयू (BHU) में गुरुवार से प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत होने जा रही है. इसका लाभ आइसोलेशन वार्ड में भर्ती गंभीर मरीजों को मिलेगा. इसके लिए बीएचयू की ओर से आईसीएमआर (ICMR) को दो माह पहले ही प्रस्ताव भेजा गया था.

कानपुर हत्याकांड के बाद UP पुलिस एक्शन में, लखनऊ में पकड़ा गया शातिर बदमाश

बीते बुधवार को बीएचयू कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर, वाराणसी कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के साथ हुई बैठक में प्लाज्मा थेरेपी शुरू करने निर्णय लिया गया. कोरोना पॉजिटिव मरीज नेगेटिव होने के 28 दिन बाद जांच कराकर अपना प्लाज्मा दान कर सकेगा.

ग्रेटर नोएडा में देखा गया गैंगस्टर विकास दुबे, ऑटो सवार शख्स ने पुलिस को दी सूचना 

वाराणसी जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि प्लाज्मा थेरेपी उन कोरोना मरीजों की होगी जो वेंटिलेटर पर हैं. वाराणसी जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके लोगों से ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान करने की अपील भी की है. कोरोना के उपचार के लिए रेमडेसिवीर दवा भी बीएचयू के मेडिकल स्टोर्स पर उपलब्ध होगी.

WATCH LIVE TV