PM मोदी ने किया डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से संवाद, ग्रेटर नोएडा के दनकौर से जुड़े लाभार्थी

इस दौरान पीएम ने उन लोगों का हौसला बढ़ाया और गरीब, किसान, देश के सभी गांवों को डिजिटल इंडिया से जोड़ने का वादा किया. 

PM मोदी ने किया डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से संवाद, ग्रेटर नोएडा के दनकौर से जुड़े लाभार्थी
ग्रेटर नोएडा के दनकौर के लोगों से पीएम ने संवाद किया.

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के कई हिस्सों में नमो एप के जरिए डिजिटल इंडिया अभियान के लाभार्थियों से संवाद किया. ग्रेटर नोएडा के दनकौर सेंटर में बैठे लोगों से भी पीएम मोदी ने संवाद किया. इस दौरान पीएम ने एक लाभार्थी से डिजिटल इंडिया के जरिए अब तक किए गए कामकाज की बारीकियां समझीं. पीएम ने जानना चाहा कि डिजिटल इंडिया के तहक कॉमन सर्विस सेंटर खुलने के बाद आसपास के लोगों को कितना फायदा हुआ. कॉमन सर्विस सेंटर का संचालन कर रहे युवा ने प्रधानमंत्री को कई योजनाओं के बारे में जानकारी दी. इस दौरान पीएम ने भी उन लोगों का हौसला बढ़ाया और गरीब, किसान, देश के सभी गांवों को डिजिटल इंडिया से जोड़ने का दावा किया. 

पूर्व सैनिक से की बात
दनकौर के लोगों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक पूर्व सैनिक से भी बात की और डिजिटल इंडिया से हुए फायदे के बारे में पूछा. पूर्व सैनिक ने कहा कि कॉमन सर्विस सेंटर खुलने के बाद उन्हें पेंशन के लिए बार-बार बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़ते और जीवित प्रमाण पत्र भी ऑनलाइन ही बन जाता है. 

PM ने छात्रा से किया संवाद 
नमो एप के जरिए दनकौर में डिजिटल इंडिया के लाभार्थयों से जुड़े पीएम ने एक छात्रा से भी संवाद किया. छात्रा ने पीएम मोदी की डिजिटल इंडिया के तहत मिले वाई-फाई कनेक्शन से हुए फायदे के बारे में बताया. छात्रा ने बताया कि उसने ऑनलाइन पढ़ाई करने के बाद पुलिस की नौकरी हासिल की. इस दौरान पीएम मोदी मजाकिया लहजे में नजर आए और पुलिस में भर्ती हुई लड़की से कहा कि अब तो डर कर रहना पड़ेगा. 

युवक को दी सलाह
दनकौर के लोगों से नमो एप से जुड़े पीएम मोदी ने संवाद के दौरान एक युवक ने दिव्यांग के लिए विकलांग शब्द का इस्तेमाल किया. संवाद के दौरान पीएम मोदी ने तुरंत युवक को रोका और विकलांग के लिए दिव्यांग शब्द का इस्तेमाल करने की सलाह दी.