गाजीपुर: PM नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे

गाजीपुर जिले के दूसरी बार दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरटीआई मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

गाजीपुर: PM नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे
पीएम अपने कार्यकाल में दूसरी बार गाजीपुर के दौरे पर जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

गाजीपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को गाजीपुर आएंगे और महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे. रेल राज्यमंत्री एवं संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन महापुरुषों को सम्मान देने का सिलसिला शुरू किया है जिन्हें पिछली सरकार ने उपेक्षित रखा. 

गाजीपुर जिला मुख्यालय के आरटीआई मैदान में प्रधानमंत्री की सभा रखी गयी है. इस दौरान वह महाराजा सुहेलदेव के सम्मान में डाक टिकट जारी करेंगे और साथ ही यहां एक मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी करेंगे. प्रधानमंत्री के रूप में मोदी की जिले की यह दूसरी यात्रा है. इससे पहले वह नवम्बर 2016 में आए थे.

आपको बता दें कि, इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी राजा सुहेलदेव को हिन्दुत्व का पैरोकार बताते रहे हैं. सीएम योगी ने कई बार अपनी सभा के दौरान सुहेलदेव को देश-धर्म की रक्षा करने वाला बताया है. योगी ने अपनी सभाओं के दौरान कहा है कि भारत की अखण्डता को सुहेलदेव को भारत की अखंडता को सुरक्षित रखने वाला बताया है. बीजेपी लगातार कांग्रेस पर विदेशी आक्रांताओं के खिलाफ खड़ा रहने वाले सुहेलदेव की अपेक्षा का आरोप लगाती है.

(इनपुट भाषा से)