PM मोदी कल UP में करेंगे देश के सबसे बड़े रोजगार कार्यक्रम की शुरुआत, 1 करोड़ लोग होंगे लाभांवित

उत्तर प्रदेश में रोजगार पाने वाले 1 करोड़ से ज्यादा श्रमिक और कामगार प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार मिलेगा.

PM मोदी कल UP में करेंगे देश के सबसे बड़े रोजगार कार्यक्रम की शुरुआत, 1 करोड़ लोग होंगे लाभांवित
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (File Photo)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को देश के सबसे बड़े रोजगार कार्यक्रम को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश में रोजगार पाने वाले 1 करोड़ से ज्यादा श्रमिक और कामगार प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से प्रदेश के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार मिलेगा. इसमें अन्य राज्यों से घर लौटे प्रवासी श्रमिकों और कामगारों के साथ-साथ स्थानीय लोग लाभांवित होंगे.

देश के सबसे बड़े इस रोजगार कार्यक्रम में तीन प्रकार के रोजगार को शामिल किया गया है. पहला भारत सरकार का आत्मनिर्भर भारत रोजगार कार्यक्रम है. इसे भारत सरकार ने प्रारंभ किया है. इसमें वे लोग शामिल हैं, जिन लोगों को इस कार्यक्रम के जरिए रोजगार दिया गया है.

महंगे होते तेल पर बोलीं प्रियंका- 'संकट के समय पब्लिक की जेब काटने में सरकार की रुचि'

जबकि दूसरा एमएसएमई सेक्टर में जिन लोगों को नौकरी मिली है और सरकार ने जिन औद्योगिक संगठनों के साथ एमओयू किया है, ये लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. तीसरा कार्यक्रम स्वतः रोजगार का है. इसमें वे लोग होंगे, जिनको अपना स्वरोजगार शुरू करने के लिए सरकार की योजनाओं के जरिए बैंकों से कर्ज ​मिला है.

देश में अब तक का यह सबसे बड़ा रोजगार कार्यक्रम होगा. दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑनलाइन माध्यम से लाभार्थियों से मुखातिब होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन माध्यम से 'गरीब कल्याण रोजगार अभियान' के तहत उत्तर प्रदेश के 6 जिलों के लाभार्थियों से बात करेंगे.

WATCH LIVE TV