आज आजमगढ़ से मिशन 2019 को साधेंगे PM मोदी, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास
Advertisement

आज आजमगढ़ से मिशन 2019 को साधेंगे PM मोदी, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास

शनिवार को आजमगढ़ पहुंचने के बाद पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ वो यहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

पीएम की सुरक्षा को लेकर प्रदेश में कई तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/आजमगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (14 जुलाई) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. जहां से वो मिशन 2019 पर फतह पाने के लिए पूर्वांचल के लिए पैठ बनाने की कोशिश करेंगे. अपने दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी दोपहर में करीब 1:45 मिनट पर वाराणसी पहुंचेंगे, जहां से वो आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे. दो दिन में वो तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. शनिवार (14 जुलाई) पीएम आजमगढ़ और मिर्जापुर में भी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम की सुरक्षा को लेकर प्रदेश में कई तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: अपने संसदीय क्षेत्र के 13वें दौरे पर कल वाराणसी आएंगे PM मोदी, ड्रोन से हो रही है निगरानी

शनिवार को आजमगढ़ पहुंचने के बाद पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ वो यहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी, लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाले इस 341 किलोमीटर एक्सप्रेसवे के शिलान्यास का बढ़-चढ़ कर प्रचार कर रही है, जिसके लेकर बीजेपी और सपा के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है. सपा का कहना है कि ये परियोजना पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दिमाग की उपज थी. 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास को लेकर सियासत शुरू

इस बार का पीएम मोदी का पूर्वांचल दौरा कुछ खास होने वाला है. क्योंकि, पीएम मोदी न सिर्फ मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से 2019 का उद्घोष करेंगे. बीजेपी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश कर रही है. परियोजना को लेकर लगता है कि सपा इसका श्रेय लेने के लिहाज से आक्रामक हो गई है.

आजमगढ़ से 14 किलोमीटर दूर मंदुरी हवाई पट्टी पर आयोजित कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. नई दिल्ली के बटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों का गांव संजरपुर कार्यक्रम स्थल से केवल 30 किलोमीटर पर है. आयोजन स्थल को एसपीजी ने पिछले दो दिनों से अपने सुरक्षा घेरे में लिया हुआ है. सुरक्षा के मद्देनजर दो बार पुलिस और केन्द्रीय सुरक्षा बलों का रिहर्सल हो चुका है. आस-पास के जिलों की पुलिस यहां तैनात की गई है. एडीजी स्तर के पुलिस अधिकारी सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं. 

Trending news