close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज मथुरा में पीएम मोदी, प्लास्टिक के खात्मे के लिए देशवासियों से करेंगे अपील

Narendra Modi: राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम, देशव्यापी क्रत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम, स्वच्छता ही सेवा है जैसे कार्यक्रमों का शुभारंभ होगा. इस दौरान मथुरा के लिए 150 करोड़ रुपयों से भी ज्यादा की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होगा.

 आज मथुरा में पीएम मोदी, प्लास्टिक के खात्मे के लिए देशवासियों से करेंगे अपील
सुबह 10:50 बजे पीएम मोदी मथुरा पहुंचेंगे.

मथुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (11 सिंतबर) को मथुरा (Mathura) के दौरे पर हैं, यहां वह वेटरनरी विश्वविद्यालय (Veterinary University) में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी यहां पशु आरोग्य योजना (Pashu Arogya Yojana) का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही पीएम यहां गाय (Cow) के पेट से पॉलीथिन निकालते हुए ऑपरेशन देखेंगे. 

इसके साथ ही पीएम यहां 40 टीकाकरण वैन को हरि झंडी भी दिखाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी देश को संबोधित करते हुए प्लास्टिक के खात्मे की अपील करेंगे. मथुरा में पशु मेले का आयोजन होगा. इसके लिए हजारों की संख्या में किसानों को आमंत्रित किया गया. राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम, देशव्यापी क्रत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम, स्वच्छता ही सेवा है जैसे कार्यक्रमों का शुभारंभ होगा. इस दौरान मथुरा के लिए 150 करोड़ रुपयों से भी ज्यादा की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होगा.

प्रधानमंत्री मोदी यहां से देश की जनता से प्लास्टिक को त्यागने की अपील करेंगे. साथ ही पशुओं में होने वाली विभिन्न बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे. इस दौरान सीएम योगी भी उपस्थित रहेंगे. वहीं, पीएम मोदी के आगमन से दो घंटे पहले ही शहर की तरफ आने वाले मार्गों का रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा. ऐसे में वाहन चालकों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है. 

PM मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
- सुबह 10:50 बजे- वेटरनरी विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर PM का हेलीकॉप्टर करेगा लैंड
- सुबह 11:00 बजे- पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे.
- दोपहर 12.10 बजे- स्वच्छता सेवा कार्यक्रम में शामिल होंगे. (कार्यक्रम के दौरान पशु विभाग द्वारा मेला प्रदर्शनी का भी किया जाएगा आयोजन)
- दोपहर 12:20 बजे-  मथुरा के वेटरनरी विश्वविद्यालय से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे.

लाइव टीवी देखें

CM योगी आदित्यनाथ का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
- सुबह 10:10 बजे- वेटरनरी विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर लैंड करेगा .
- सुबह 10:10 से 10:50 बजे तक सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए हेलीपैड स्थल पर ही मौजूद रहेंगे. 
- सुबह 11:00 बजे पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे.
- दोपहर 12:20 बजे पीएम मोदी के दिल्ली के लिए प्रस्थान के बाद वह आगरा के लिए प्रस्थान करेंगे.