जन्मदिन पर काशी विश्‍वनाथ के दर्शन करेंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

धानमंत्री के दो दिवसीय दौरे का आरंभिक प्रोटोकॉल बुधवार (12 सितंबर) को देर शाम जिला प्रशासन को मिलते ही अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दीं.

जन्मदिन पर काशी विश्‍वनाथ के दर्शन करेंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ
पीएम मोदी 5,000 स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' देखेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर 17 सितंबर को वाराणसी पहुंचेंगे. इस दौरान वह कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री के दो दिवसीय दौरे का आरंभिक प्रोटोकॉल बुधवार (12 सितंबर) को देर शाम जिला प्रशासन को मिलते ही अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दीं. बुधवार को बनारस आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सर्किट हाउस में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर शहर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश दिया. 

संयोग से 17 सितंबर को ही प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है. अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. साथ ही करीब 5,000 स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' देखेंगे. 

ये भी पढ़ें: वाराणसी को क्‍योटो जैसा बनाने के लिए वहां डेरा जमाएगी पीएम मोदी की 'टीम 25'

अधिकारियों के मुताबिक, हालांकि अभी कार्यक्रम स्थल का फिलहाल चयन नहीं हुआ है. सुरक्षा कारणों से पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में फिल्म दिखाई जा सकती है. भाजपा भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन को भव्य रूप से मनाने की तैयारी में जुट गई है. काशी दौरे पर प्रधानमंत्री बनारस में एक बड़ी रैली करेंगे.